हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ में सिंगापुर-आस्ट्रेलिया से पहुंचे पांच लोग

corona

Microscopic view of Coronavirus, a pathogen that attacks the respiratory tract. Analysis and test, experimentation. Sars. 3d render

हिमाचल प्रदेश के नालागढ़-इटली के बाद अब नालागढ़ में विदेश से पांच और लोग पहुंचे हैं। इनमें 04 सिंगापुर और 01 आस्ट्रेलिया से लौटी युवती शामिल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सूचना मिलते ही विभाग ने उनके स्वास्थ्य की जांच की और सारी अपडेट ले ली है।

इनके दस्तावेजों की जांच करके मॉनिटरिंग फार्म भरे गए है। और उन्हें 14 दिनों के क्वारटाईन पीरियड में रखा गया है। इसका मतलब यह है की यह लोग भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रहेंगे और किसी से व्यक्तिगत संपर्क व कहीं आने जाने पर मनाही होगी और प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनके स्वास्थ्य संबंधी अपडेट ली जाएगी।

नालागढ़ में विदेश से लौटने वाले लोगों की संख्या 11 पहुंची

यदि उन्हें बुखार व खांसी होने की सूरत में तुरंत विभाग को सूचित करने के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में नालागढ़ में विदेश से लौटने वाले लोगों की संख्या 11 पहुंच गई है, जिनमें इटली से 06 और सिंगापुर व आस्ट्रेलिया से 05 लोग शामिल है, जानकारी के अनुसार जबकि 12 लोगों को क्वारटाइन किया गया है।

बीएमओ नालागढ़ “डा। केडी जस्सल” ने कहा कि कोरोना से घबराने की आवश्यकता नहीं है और स्वास्थ्य विभाग ने इससे निपटने के पुख्ता प्रबंध किए हैं।

कोरोना का खौफ

उन्होंने कहा कि सिंगापुर व आस्ट्रेलिया से लौटने वाले 05 लोगों को भी क्वारटाइन किया गया है और खांसी व बुखार होने की सूरत में उन्हें तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करने के निर्देश जारी किए गए हैं। प्रदेश में फैले इस खतरनाक वायरस के खौफ ने प्रदेश भर में लोगो को परेशान कर दिया है।

Five people from Singapore-Australia arrived in Nalagarh, Himachal Pradesh