हिमाचल प्रदेश में फिर बाइक सवार युवकों से चिट्टा बरामद, नूरपुर में धरे यह आरोपी

nurpur

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा के पुलिस थाना क्षेत्र नूरपुर की टीम ने चिट्टे के साथ दो युवकों को दबोचा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने गश्त के दौरान मेहता का तालाब में बाइक सवार दो युवकों से 2।08 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। आये दिन चिट्टा सबंदित मामले सामने आ रहे है।

प्रदेश पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर के छानबीन शुरू कर दी है। आरोपियो की पहचान अभिनंदन उर्फ नंदू निवासी सकोह तहसील फतेहपुर तथा राहुल कुमार निवासी नेरना तहसील फतेहपुर के तौर पर की गयी है।

एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज

पुलिस ने रविवार देर शाम पंजासरा क्षेत्र में की जा रही गश्त के दौरान यह कार्रवाई की है। और उन को यह कामयाबी हासिल हुई है। उक्‍त दोनों युवक बाइक पर सवार थे, उनकी तलाशी के दौरान उनसे 2।08 ग्राम चिट्टा मौके से बरामद हुआ। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना प्रभारी मोहन लाल भाटिया ने बताया की इस मामले की पूरी तरह से जांच की जाएगी।

यहां नेटवर्क काफी स्‍ट्रांग कर लिया है चिट्टा माफ‍िया ने

प्रदेश का यह स्थान पंजाब से सटे होने की बजह से यहां आये दिन यहां चिट्टा, भंग, चरस, जैसी गतिविधिया होती रहती है। इन तरस्करियो को रोकने के लिए प्रदेश सरकार आये दिन रात कड़ी सुरक्षा और नाके लगा के इन तरस्करो को पकड़ रही है, इसी दौरान यह मामला भी सामने आया। बताया जाता है। चिट्टा माफ‍िया ने इस क्षेत्र में अपना नेटवर्क काफी स्‍ट्रांग कर दिया है।

इस कारण पुलिस की कई कोशिशों के बावजूद नशे की तस्‍करी नहीं थम रही। इन माफ‍िया के निशाने ज्यादा तर युवा और स्‍कूल व कॉलेज के विद्यार्थी हैं। जिस बजह से यह छात्र पढ़ने लिखने की उम्र में नशे में पद के अपना भविष्य को अन्धकार में डाल रहे है, इसी को रोकने के लिए प्रदेश द्वारा विभिन्न कदम उठाये जा रहे है।

Chitta recovered from bike riding youths in Himachal Pradesh, accused in Nurpur