मैड़ी में होला मोहल्ला आज से, पुलिस-होमगार्ड जवानों ने संभाला मोर्चा

अंब….बाबा बड़भाग सिंह धार्मिक स्थल मैड़ी में हर साल आरंभ होने वाले उत्तर भारत के प्रसिद्ध 10 दिवसीय होली मेला का आगाज आज (मंगलवार) से होगा। जिला प्रशासन तथा ब्लॉक समिति अंब द्वारा इस निर्देश में सारी तैयारियां आरंभ कर दी गई है। Sectors में बाँटा हुआ धार्मिक स्थल मैड़ी में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए Sector police अधिकारी के नेतृत्व में चप्पे-चप्पे पर Police एवं home Guard जवानों के द्वारा मोर्चा संभाल लिया गया है। मेले के उपरांत देश के कोने कोने से लाखों की संख्या में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी मूलभूत सुविधाओं के पुख्ता प्रबंध कर लिए गए है।

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भी की गई 24 घंटे लंगर एवं रात के ठहरने के लिए निःशुल्क व्यवस्था

डेरा बाबा बड़भाग सिंह के संस्थापक कंवर चरणजीत सिंह सोढी ने जानकारी दी की श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 24 घंटे लंगर एवं रात के ठहरने के लिए निःशुल्क व्यवस्था भी की गई है। सफाई व्यवस्था को बनाए रखने के लिए 3 दर्जन सफाई कर्मचारी भी लगाए गए हैं। श्रद्धालुओं के लिए बिजली, पानी का भी सारी Arrangement की गई है। मेला सब प्रशासनिक अधिकारी और SDM अंब एस तारुल रवीश व

मेला सब पुलिस अधिकारी DSP मनोज जम्वाल ने जानकारी दी कि नैहरियां से मैड़ी तक पैदल चलने वाले श्रद्धालुओं के लिए भी सड़क के किनारे अलग से Sidewalk बनाया गया है। नैहरियां से आगे श्रद्धालुओं को पहुचाने के लिए टैक्सियां लगाई गई है। जोकि श्रद्धालुओं को ले जाने एवं वापस छोड़ने का भी काम करेंगी। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 100 के लगभग अस्थाई शौचालय व तंबू लगाए गए है। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के Police बल असामाजिक तत्त्वों पर अपनी पूरी निगरानी रखेंगा।

वाहनों को ले जाने का प्लान…

मेले के दौरान ऊना की ओर से आने वाले वाहनों को अंब से 5 Kilometer पीछे बाया नंदपुर, चकसराय के रास्ते कलोआ को भेजा जाएगा। इसी तरह भरवाईं से भी वाहनों को कलोआ के रास्ते से ही भेजा जाएगा।

Hola Mohalla in Madi from today, police-home guard jawans took over