मुबारिकपुर में जेई व विभाग की टीम ने रात 11 बजे Fault ढूंढ चालू की बिजली

जिला ऊना के अंब में शाम ढलते ही अचानक से बिजली चली जाएं। जनता को बता दिया जाए की Technical fault के कारण अब रात को बिजली नहीं आएगी। परन्तु रात के (11) बजे मोहल्ले में फिर आकर विभाग की टीम द्वारा बिजली ठीक कर दी जाए, तो जनता के चेहरे पर मुस्कराहट होना स्वाभाविक है। यह घटना मुबारिकपुर रामनगर की है। स्थानीय निवासी सचिन, पूजा, सुशील, सुभाष, भोला, अशोक इत्यादि ने जानकारी दी कि विगत दिवस शाम के लगभग 7 बजे उनके मोहल्ले की बिजली चली गई। उसके पश्चात 1, 2 बार झटके लगने के बाद बिजली बंद हो गई।

विभाग से संपर्क किया तो 2 कर्मचारी मौके पर पहुंच गए

विभाग से संपर्क किया गया तो उनके 2 कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने Line पर पडे Fault को ठीक करने की बहुत कोशिश की, परन्तु उस Fault को ढूंढ नहीं पाए। प्रयास असफल रहने के पश्चात वह ग्रामीणों को सवेरे आकर बिजली ठीक करने की बात कह कर वहां से चले गए। अब सारी रात बिजली न आने की उम्मीद को छोड़ कर मायूस ग्रामीण घर पर रखी Torch, दीपक इत्यादि की Light की रोशनी से शाम के काम को निपटाने में लग पडे़। इसी मध्य उक्त घटना की जानकारी जब स्थानीय जेई धर्मपाल को पता लगी तो उसने अपनी गाड़ी उठाकर मुबारिकपुर की तरफ प्रस्थान कर दिया। उन्होंने Duty पर तैनात 2 अन्य कर्मचारियों को मौके पर अपने साथ लेकर बिजली के Fault को ढूंढना आरंभ कर दिया।

विभाग की Teem के साहसिक कार्य के लिए किया भरपूर गुणगान

रात के अंधेरे में Torch की रोशनी से विभाग के कर्मचारी कभी Poll पर चढ़ते तो कभी उतरते रहे। परन्तु Fault मिलने का नाम न ले। उसके पश्चात रात के लगभग (11) बजे विभाग की Teem ने Fault को ढूंढ बिजली चालू कर दी तो उम्मीद को छोड़ चुके लोग एकदम से खुशी के कारण झूम उठे। सभी लोगों ने इसके लिए विभाग की Teem के साहसिक कार्य के लिए उनका भरपूर गुणगान किया। कनिष्ठ अभियंता धर्मपाल ने जानकारी दी कि यह विभाग का काम है।

In Mubarikpur, the team of JE and department started finding Fault at 11 pm

Related Posts