ऊना में पुलिस ने Traffic rules तोड़ने पर 1st बार 215, 2nd बार 262 लोगों के काटे चालान

ऊना जिले में पुलिस ने Traffic rules पर ध्यान ने देने वाले बिगडै़ल चालकों पर शिकंजा कस दिया है। पुलिस के द्वारा अनेक स्थानों पर नाकेबंदी करके Traffic rules तोड़ने पर 215 वाहनों के चालान काटे।

Traffic rules तोड़ने पर 1st बार काटे चालान

एसपी डॉक्टर कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने जानकारी दी कि 195 Vehicles के चालानों का वही पर ही निपटारा करके जुर्माने के तौर पर 78000 रुपये प्राप्त किए गए हैं। SP ने जानकारी दी कि 215 चालानों में से 83 चालान हेलमेट के बिना वाहन चलाने पर, 37 चालान सुरक्षा बेल्ट लगाए बिना वाहन चलाने पर, 22 चालान driving license के बिना वाहन चलाने पर, 9 चालान खतरनाक ढंग से वाहन चलाने पर, 8

चालान यातायात के संकेतों का तिरस्कार करने पर, 5 चालान बीमा के बिना वाहन चलाने पर, 4 चालान शराब के नशे में वाहन चलाने पर, 9 चालान अनाधिकृत जगह पर वाहन Park करने पर, 9 चालान दोपहिया वाहन पर Triple Riding करने पर, 11 चालान मालवाहक वाहनों में ही सवारियां ढोने और 18 चालान मोटर वाहन अधिनियम की और धाराओं के अंतर्गत किए गए हैं।

इसके अतिरिक्त अवैध खनन करने पर पुलिस चौकी टाहलीवाल के अंतर्गत 1 वाहन का चालान करके जुर्माने में 10000 रुपये प्राप्त किए हैं। उन्होंने जानकारी दी कि सदर पुलिस थाना ऊना के अंतर्गत 1 वाहन का चालान करके उसकी कार्रवाई के लिए Court भेजा गया है। SP ने जानकारी दी कि सार्वजनिक जगह पर धूम्रपान करने वाले 52 लोगों के चालान करके जुर्माने में 4700 रुपये प्राप्त किए गए।

2nd बार  काटे चालान

यातायात नियमों की अवहेलना करने पर जिले में 262 चालान काटे गए। इनमें से 211 चालानों का वही पर निपटारा कर 77,800 रुपये वसूल किए। इनमें 105 चालान हेल्मेट के बिना वाहन चलाने पर, 35 चालान सुरक्षा बेल्ट के बिना लगाए वाहन चलाने पर, 28 चालान driving license के बिना वाहन चलाने पर, 7 चालान खतरनाक ढंग से वाहन चलाने पर, 7 चालान यातायात नियमों की अवहेलना पर, 3 चालान

बीमा के बिना वाहन चलाने पर, 2 चालान शराब के नशे में वाहन चलाने पर, 6 चालान अनाधिकृत स्थान पर वाहन पार्क करने पर, 37 चालान दोपहिया वाहन पर Triple Riding पर, 15 चालान मालवाहक वाहनों में ही सवारियां ढोने एवं 17 चालान मोटर वाहन अधिनियम की और धाराओं के अंतर्गत किए हैं। सार्वजनिक जगह पर धूम्रपान करने पर पुलिस चौकी संतोषगढ़ के अधीन 4 लोगों के चालान किए गए हैं। इनसे 400 रुपये जुर्माने के रूप में प्राप्त किए गए।

Related Posts