तीसरे दिन बाबा के दर्शनों के लिए 70 हजार भक्तों ने नवाया शीश, घंटों लाइन में किया इंतज़ार

धार्मिक स्थल मैड़ी में होली मोहल्ला मेले के 3rd दिन वीरवार को बारिश भी इन श्रद्धालुओं की आस्था को नहीं रोक पाई। मौसम की बेरुखी के उपरांत भी श्रद्धालुओं का मेले में आना निरंतर जारी है। वीरवार को लगभग 70 हजार श्रद्धालुओं ने अनेक धार्मिक स्थलों में अपना शीश नवाकर बाबा जी से मन्नतें मांगी। डेरा बाबा बड़भाग सिंह परिसर में बेरी साहिब में श्रदालुओं का शीश नवाने के लिए देर शाम तक तांता लगा रह।

भीड़ इतनी अधिक थी कि श्रद्धालुओं को अपनी बारी आने का घंटों तक इंतजार लाइन में खडे़ रहकर करना पड़ा। आस्था से भरे हुए श्रद्धालु इस बिच बाबा जी के जय-जय कार के नारे लगाते हुए बेरी साहिब पर जगमगाती रोशनी में बिना किसी भी डर से बाबा जी के दर पर शीश नवाकर अपनी मनोकामनाएं मांग रहे है। डेरा प्रबंधकों की तरफ से बाबा जी के भक्तों के लिए सारी व्यवस्थाएं प्रदान की जा रही है।

पुलिस प्रशासन की तरफ से बेरी साहिब के सामने 1 बिल्डिंग की छत पर एक अस्थाई रूप से पुलिस चौकी बनाई गई है। पुलिस के द्वारा यहां से बेरी साहिब को जाने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ पर पूरी तरह से नजर रखे हुए है। इस भीड़ में यदि कोई असामाजिक तत्व चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है तो पुलिस उसको एकदम से दबोचने में सफलता प्राप्त कर रही है।

होली मेला को अंजाम तक पहुचाने के लिए ब्लॉक समिति अंब का योगदान

बीडीओ अभिषेक मित्तल ने जानकारी दी कि होली मेला में कार्य को उसके अंजाम तक पहुचाने के लिए ब्लॉक समिति अंब का सारा योगदान रहता है। मेले के उपरांत ब्लॉक के कर्मचारी एवं समिति के सदस्यों की 1 टीम 10 दिन तक मैड़ी में ही बैठकर मेले के संचालन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है। मेला सहायक प्रशासनिक अधिकारी SDM अंब एस तारुल रवीश ने जानकारी दी कि मेले में श्रद्धालुओं की सभी आधारभूत सुविधाओं का सारा ध्यान रखा जा रहा है।

मेले में किसी तरह की कोई गंदगी आदि न फैले इसके लिए दवाइयों का छिड़काव भी किया जा रहा है। मेला पुलिस सहायक अधिकारी और डीएसपी मनोज जम्वाल ने जानकारी दी कि मेले में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए भी पुलिस बल अपने काम को बखूबी अंजाम दे रही है। असामाजिक तत्त्वों से निपटने के लिए भी पूरी सावधानी बरती जा रही है।

अवैध खनन करने पर पुलिस ने काटे 3 वाहनों के चालान

ऊना जिले में अवैध खनन करने पर पुलिस के द्वारा 3 वाहनों के चालान काटे गए हैं। इन पर 19450 रुपए जुर्माना लगाया गया है। SP कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने जानकारी दी कि अंब पुलिस थाना के अंतर्गत एक, पुलिस चौकी जोल के अंतर्गत एक एवं बंगाणा थाना के अंतर्गत एक वाहन का चालान काटा गया हैं।

Related Posts