प्रदेश के बिलासपुर जिले के युवक की कोरोनावायरस रिपोर्ट नेगटिव, मिली बड़ी राहत

हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में आये युवक की कोरोनावायरस रिपोर्ट की रिपोर्ट नेगटिव आने से युवक को बड़ी राहत मिली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस युवक को आईजीएमसी शिमला लाया गया था। कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के लिए स्वाइन फ्लू से संबंधित सैंपलों की ऑनलाइन रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

जबकि बताया जा रहा है की कोरोना वायरस से संबंधित सैंपलों की रिपोर्ट एम्स से दो से तीन दिन में आएगी। इसकी पुष्टि वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ। जनक राज ने की। उन्होंने ने बताया की युवक को नोरमल रेगुलर खासी और जुखाम था।

कोरोना के लिए स्पेशल एंबुलेंस 104 की तैनात

इस युवक को जिस वार्ड में रखा गया है, कोरोनावायरस के खौफ की बजह से उस वार्ड की मंजिल पर जाने के लिए किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं है प्रशिक्षित टीम मरीज की देखभाल कर रही है। संदिग्ध मरीज आने पर आईजीएमसी चौकस एंबुलेंस और स्टाफ तैनात कोरोना का संदिग्ध मरीज आने के बाद आईजीएमसी प्रबंधन चौकस हो गया है।

कोरोना वार्ड में उन्हीं चिकित्सकों और कर्मचारियों को तैनात किया गया है। जिन्हें कोरोना से निपटने का प्रशिक्षण दिया गया है। कोरोना के लिए स्पेशल एंबुलेंस 104 तैनात की गई है। जिसे कोरोना संदिग्ध मामले के लिए विशेष नियुक्त किया गया है।

एंबुलेंस में सिर्फ अनुभवी चिकित्सक और चालक ही मौजूद रहेगा

इस एंबुलेंस में चालक के साथ-साथ अन्य स्वास्थ्य विभाग की टीम के लिए सेनेटाइजर के अलावा अन्य बहुत सी मत्वपूर्ण सुविधा भी मौजूद है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एंबुलेंस में मरीज के अलावा किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं है।

इस एंबुलेंस में सिर्फ अनुभवी चिकित्सक और चालक ही मौजूद रहेगा। एंबुलेंस में मौजूद चिकित्सक के पास भी कोरोना वायरस के बचाव के लिए पूरी किट रहेगी। जिस से इस खतरनाक कोरोनावायरस से बचने के लिए उपकरण है।

Coronavirus report of youth of Bilaspur district of the state negative, big relief

Related Posts