कायाकल्प टीम के द्वारा जिला के स्वास्थ्य केंद्रों में की जाएगी स्वास्थ्य सेवाओं की जांच

doc

ऊना जिला में केंद्र सरकार की कायाकल्प परियोजना के अंतर्गत राज्य कायाकल्प टीम के द्वारा जिला के स्वास्थ्य केंद्रों में स्वास्थ्य सेवाओं की जांच की जाएगी। स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ स्वास्थ्य संस्थान में भी सफाई व्यवस्था के अतिरिक्त दवाई समेत अन्य का निरीक्षण किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग टीम की तरफ से यह Report केंद्र सरकार को भी प्रेषित की जाएगी।

Report राज्य Teem के द्वारा उच्च अधिकारियों को भेज दी जाएगी

सोमवार को कायाकल्प Teem के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसदेहड़ा का दौरा भी किया गया। स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक डॉक्टर BM Gupta की अगुवाई में कायाकल्प टीम के द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं की जांच भी की गई। वहीं पर, अधिकारियों, कर्मचारियों को भी उचित रूप से निर्देश दिए जाएगें। इसके उपरांत Teem द्वारा हॉस्पिटल में सफाई एवं दवाई के अतिरिक्त Canteen की व्यवस्थाएं भी जांची। अब यह Report राज्य Teem के द्वारा उच्च अधिकारियों को भेज दी जाएगी।

कायाकल्प Teem करीब 5 दिन तक ऊना जिला के स्वास्थ्य केंद्रों की करेगी जांच

जानकारी दे दें कि कायाकल्प Teem करीब-करीब 5 दिन तक ऊना जिला के स्वास्थ्य केंद्रों की जांच करेगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से हरोली, कुंगरत, भदसाली समेत अन्य स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण भी किया जाएगा। ध्यान में रहे कि खामियों को लेकर तो क्षेत्रीय हॉस्पिटल सदा से ही सुर्खियों में रहा है। हर दिन कोई न कोई कथित कोताही हॉस्पिटल में उजागर होती रहती है। इसका खामियाजा यहां पर आने वाले Patients को भुगतना पड़ रहा है। इसके कारण सरकार को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उचित कदम उठाने चाहिए।

स्वास्थ्य संस्थान चिहिन्त किए गए हैं, उनका teem द्वारा किया जाएगा निरीक्षण

उधर, इसके बारे में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रमन कुमार शर्मा ने बताया कि कायाकल्प योजना के अंतर्गत राज्य स्तरीय Teem इ द्वारा स्वास्थ्य केंद्रों की जांच की जा रही है। डॉक्टर रमन कुमार शर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जो स्वास्थ्य संस्थान चिहिन्त किए गए हैं, teem के द्वारा वहां का निरीक्षण भी किया जाएगा।