हिमाचल में हो रहे सड़क निर्माण कार्य के दौरान शादी में जा रहे दो भाइयों पर गिरे पत्थर, एक युवक की मौत

हिमकहल प्रदेश में सड़क निर्माण कार्य के दौरान दो भाइयों पर पत्थर गिरने से एक भाई की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों भाई शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। और अचानक उन के ऊपर एक बड़ा पत्थर गिरने से एक भाई की मौत हो गई, प्रदेश पुलिस ने इस मामले में लापरवाह जेसीबी चालक समेत ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। हादसे में मृतक की पहचान 52 वर्षीय मान सिंह पुत्र टिटू राम गांव कलवारा डाकघर बकाण के रूप में की गयी है।

शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे दोनों भाई

प्रदेश में हुए इस हादसे में मिली जानकारी के अनुसार जर्म सिंह ने बताया कि वह अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए थाना गांव से होकर जा रहे थे। यह हादसा सुबह करीब साढ़े दस बजे बकाण-धरवेटा संपर्क मार्ग पर कथेटू नाला पहुंचने पर सड़क से ऊपर जेसीबी कटिंग के कार्य में लगी हुई थी।

उन्होंने जेसीबी चालक को रुकने का इशारा किया। मगर उस के बाबजूद भी चालक कार्य में लगा रहा। जिस की लापरवाही की बजह से पहाड़ी से मलबे के साथ पत्थर उन के ऊपर आ गिरा।

200 मीटर नीचे जा गिरने से हुई मौत

दूसरे भाई जर्म सिंह ने बताया कि उसने भाग कर जान बचाई। जबकि दूसरा भाई पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आ गया। जिस बजह से उस के भाई मान सिंह सड़क से 200 मीटर नीचे जा गिरा। मान सिंह के चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण लोग औ वह नीचे उतरा।

सड़क से नीचे ढलान होने पर घायल मान सिंह को पीठ पर उठाकर रस्सी के सहारे सड़क तक पहुंचाया गया। इसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया। जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

ठेकेदार युद्घवीर, जेसीबी चालक राजकुमार पर मुकदमा जारी

इस हादसे की सुचना मिलते ही, मौके पर पहुंची प्रदेश पुलिस टीम पहुंची और उन्होंने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। इसके साथ ही मृतक के भाई के बयान के आधार पर काम करवा रहे ठेकेदार युद्घवीर, जेसीबी चालक राजकुमार निवासी कांगड़ा के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और इस पुरे हादसे की जांच पुलिस द्वारा की जा रही है।

Stones fell on two brothers going to a wedding during road construction work in Himachal, death of a young man

Related Posts