हिमाचल प्रदेश में स्कूल प्रवक्ता भर्ती के लिए इतिहास की परीक्षा रद्द, राज्य लोकसेवा आयोग ने लिया निर्णय

hpp

हिमाचल प्रदेश में राज्य लोकसेवा आयोग ने स्कूल प्रवक्ता भर्ती के लिए इतिहास की परीक्षा रद्द कर दी है। हिमाचल प्रदेश राज्य लोकसेवा आयोग ने स्कूल प्रवक्ता भर्ती की 22 मार्च को ली जाने वाली लिखित परीक्षा रद्द कर दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार आयोग की सचिव राखिल काहलो ने बताया कि अगली तारीख जल्द घोषित की जाएगी।

प्रबंधक को सैनेटाइजर रखने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रदेश सरकार ने सरकारी एवं गैर सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों और अन्य लोगों को बिना सैनेटाइजर हाथ साफ किए प्रवेश पर रोक लगा दी है। सभी दफ्तरों के मुख्य द्वार पर प्रबंधक को सैनेटाइजर रखने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वे कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के लेकर अफवाह न फैलाएं।

सरकारी दफ्तर में कार्य ई-मेल से करने के निर्देश

प्रदेश में दफ्तरों में अधिकारियों को सिर्फ जरूरी बैठकें करनी होगी। इसी के साथ रुटीन की बैठकें वीडियो कांफ्रेंसिंग से ही होंगी। जानकारी के अनुसार अधिकारियों को टूर न करने के भी निर्देश दिए हैं। 50 साल व इससे अधिक उम्र के लोग और गर्भवती महिलाओं को नियमित तौर पर दवाइयां लेने को कहा है। सरकारी दफ्तरों में ज्यादातर काम ई-मेल से करने के निर्देश दिए हैं।

History exam canceled for recruitment of school spokesperson in Himachal Pradesh, State Public Service Commission decided