प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने, पेश किया तीसरा बजट किसानों-बागवानों को मिलंगे भरपूर लाभ

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को अपने कार्यकाल का तीसरा बजट सदन में पेश करेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार वह 11 बजे अपना बजट भाषण पढ़ना शुरू करेंगे। इस बजट में केंद्र के आम बजट की भी छाप दिखेगी। बताया जा रहा है की यह किसानों-बागवानों पर अधिक फोकस रह सकता है।

इस 13 वि विधानसभा के इस बजट सत्र में बतौर वित्त मंत्री, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कई नई योजनाएं शुरू करने की घोषणाएं करेंगे। इस बजट में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के बाद करीब एक लाख करोड़ रुपये के निवेश (MOU) को भी धरातल पर उतारने की घोषणाएं शामिल होंगी।

बजट भाषण पढ़ने के बाद दिल्ली जाएंगे सीएम

हिमाचल प्रदेश में बजट भाषण पढ़ने के बाद सीएम जयराम ठाकुर राजधानी नई दिल्ली जाएंगे। वह नई दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से सरकार और संगठन पर चर्चा कर सकते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य मंत्रिमंडल के विस्तार पर भी वह हाईकमान से मंत्रणा कर सकते हैं। हिमाचल सरकार ने आर्थिक संकट से निपटने के लिए 1160 करोड़ रुपये के कर्ज के लिए आवेदन कर दिया है।

बताया जा रहा है की इस बारे में दो अलग-अलग अधिसूचनाएं जारी की गयी हैं। 660 करोड़ रुपये का कर्ज छह साल और 500 करोड़ रुपये का कर्ज नौ साल के लिए लिया जा रहा है। दोनों ही ऋण विकास कार्यों के लिए जा रहे हैं। जिस से प्रदेश भर में विकास के लिए बहुत से काम किये जाएंगे।

State Chief Minister Jairam Thakur presented the third budget, farmers and gardeners will get rich benefits