प्रदेश मेडिकल लैबोरेटरी एसोसिएशन ने बैठक में लैबोरेटरी संचालकों को बांटे पंजीकरण प्रमाण पत्र

lab

ऊना हिमाचल प्रदेश की Medical Laboratory Association ऊना इकाई की बैठक हमीरपुर road पर स्थित सुविधा होटल में हुई। हिमाचल प्रदेश मेडिकल लैबोरेटरी एसोसिएशन ऊना इकाई ने बैठक के दौरान यह सौगात बांटी है।

बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजेश जसवाल के द्वारा की गई

इस बैठक की अध्यक्षता एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष राजेश जसवाल के द्वारा की गई। जबकि मुख्य अतिथि के रूप में इस बैठक में प्रदेशाध्यक्ष सतीश कुमार ने शिरकत की और विशेष अथिति के रूप में प्रदेश के महासचिव मनोज बधन, हमीरपुर के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार उपस्थित रहे।

Lab तकनीशियनों को अधिकार देकर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किया गया पंजीकरण

इस बैठक में उन Laboratory संचालकों को पंजीकरण प्रमाण पत्र वितरित किए गए। जिनका पंजीकरण हाल में ही स्वास्थ्य विभाग के पास हुआ था। प्रदेशाध्यक्ष सतीश कुमार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश देश का प्रथम ऐसा राज्य है जहां पर Lab तकनीशियनों को अधिकार देकर स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पंजीकरण किया गया है।

इस पंजीकरण प्रक्रिया के लिए हिमाचल प्रदेश की सरकार का अहम योगदान : सतीश कुमार

सतीश कुमार के द्वारा इस पंजीकरण प्रक्रिया के लिए हिमाचल प्रदेश की सरकार का अहम योगदान बताया है एवं इसके लिए प्रदेश Association सरकार का भी आभार व्यक्त करता है। Lab Technicians के पंजीकरण प्रक्रिया के लिए Association के बैनर तले कई सालों से लड़ाई जारी थी। अब सभी की सहायता से Association को जीत मिली है।

सभी तकनीशियन की एकजुटता का भी रहा विशेष योगदान

सतीश कुमार ने बताया कि पंजीकरण होने में जहां पर सरकार एवं स्वास्थ्य विभाग ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वहीं पर इसके पीछे सभी तकनीशियन की एकजुटता का भी विशेष योगदान रहा है। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष रमन ठाकुर, चेयरमैन करतार चंद, जिला सचिव प्रदीप कुमार, कोषाध्यक्ष संदीप कुमार, सह कोषाध्यक्ष आयुष पराशर, अशोक कुमार एवं संजीव कुमार समेत अन्य उपस्थित थे।