प्रदेश के लोकप्रिय पर्टयक स्थान, कुल्लू के भुंतर में शुरू होगी 48 सीटर हवाई सेवा

kullu

हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय पर्टयक स्थान कुल्लू में अब दिल्ली से भुंतर के बिच 48 सीटर हवाई सेवा शुरू होगी। यह सुचना सांसद रामस्वरूप शर्मा ने दी उन्होंने कहा की इसी साल पर्यटन सीजन के लिए दिल्ली से भुंतर के बीच 48 सीटर हवाई सेवा शुरू की जाएगी। रामस्वरूप शर्मा ने इस मामले को प्रधानमंत्री के सामने प्रमुखता से उठाया है।

उन्होंने कहा की दिल्ली जाकर फिर से इस मामले को लेकर बात की जाएगी। रविवार को कुल्लू पहुंचे रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि छोटे हवाई जहाज से सैलानियों को दोहरा फायदा मिलेगा। और प्रदेश में पर्टयकों की सांख्या बढ़ेगी।

2020/2021 में नए हवाई अड्डे के निर्माण के लिए 1013 करोड़ रुपये का बजट जारी

इसी के साथ ही उन्होंने यह भी कहा की इस हवाई सेवा में किराया भी कम देना होगा, इसी के साथ 48 सीटर में पर्टयकों की संख्या भी अधिक होगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार 72 सीटर जहाज में सवारियां कम होने की बजह से किराया अधिक देना पड़ रहा है।

उन्होंने प्रसेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा पेश किए बजट को भी सराहा और इसे जनहित में बताया। उन्होंने कहा कि बजट में हवाई अड्डों का विस्तार तथा नए हवाई अड्डे के निर्माण के लिए 1013 करोड़ रुपये का बजट जारी किया है। जिस से प्रदेश वासियो के साथ सैलानियों को भी बहुत से लाभ मिल पाएंगे।

कुल्लू-बागीपुल बस को फिर से आरंभ किया जाएगा

इसके साथ ही नेशनल हाइवे के साथ जलोड़ी और भूभू टनलों के निर्माण की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा की अटल टनल का काम भी युद्घस्तर पर चला है, जिसका उद्घाटन इसी साल किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार एक सवाल में जवाब में सांसद रामस्वरूप शर्मा ने कहा कि जलोड़ी दर्रा बंद होने पर वाया करसोग होकर चलने वाली कुल्लू-बागीपुल बस को फिर से आरंभ किया जाएगा। जिस से यहां के निवासियों और पर्टयकों को बेहद लाभ मिल पायेगा।