प्रदेश की खूबसूरत और लोकप्रिय पर्टयक “पांगी घाटी” में जल्द दौड़ेंगी सरकारी बसें

हिनचाल प्रदेश के लोकप्रिय और पर्टयको की पसदींदा पांगी घाटी के 32 रूटों पर इस बार मार्च में ही हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की बसें दौड़ती नजर आएंगी। जिस से हिमाचल और पांगी घाटी के लोगो को बेहद राहत मिली है। हिमाचल प्रदेश सरकार के आदेश पर परिवहन निगम का एक स्टाफ पांगी पहुंच चुका है, दिसंबर में घाटी में भारी हिमपात होने के कारण सभी सड़के बंद हो गयी थी।

इतिहास में पहली बार मार्च के महीने में ही चलेगी बसे

जिस बजह से निगम की बसें चलनी बंद हो गई थीं, जिस बजह से लोगों को निजी वाहनों में सफर करना पड़ रहा था। जिस बजह से यहां के लोगो को बहुत सी मुस्किलो का सामना करन पद रहा है। यह पहली बार हुआ है की जब निगम घाटी में मार्च के प्रथम सप्ताह में बसें चलाएगा। इससे पहले बसें अप्रैल में ही चला करती थी।

इस घाटियों में दौड़ेगी बसे

प्रदेश की इस पांगी घाटी के शून, हिलुटावन, सुराल, सुराल भटौरी, चलौली, कुठाह, प्रेगवां, सैचुनाला, साहली, कुमार परमार भटौरी, साच, शौर, पुरथी, रेई, मिंधल, किरयूनी, हुड़न, करयास, लुज, तथा पुंटो समेत तमाम रूटों पर इस बार लोक निर्माण विभाग ने फरवरी में बर्फ और हिमखंडों को हटाकर सड़कों को यातायात के लिए बहाल कर दिया है।

इसके साथ ही स्थानीय निवासी प्रेम चंद, पालू, नुरबू राम, राम नाथ, जालम सिंह, जीवन सिंह, सिंघु राम, जानकी लाल, मार्धो सिंह तथा मोहन सिंह का कहना है।

पांगी वासियो को बड़ी राहत

इस बार फरवरी में मौसम साफ रहने, सरकार के कड़े निर्देशों तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की मेहनत एचआरटीसी चालकों व परिचालकों के जल्द घाटी में बस सेवाएं देने की कोशिश से मार्च में बस सेवा उपलब्ध हो रही हैं। जिस से पांगी के निवासियों को और पर्टयको को भी बेहद रहत मिलेगी।

Government buses will run soon in the state’s beautiful and popular tourist park “Pangi Valley”

Related Posts