प्रदेश की राजधानी शिमला के नगर निगम के कर्मचारियों को मिलने वाला है, ये बड़ा तोहफा

shimla

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में नगर निगम के कर्मचारियों को डीए देने पर शुक्रवार को 20 मार्च को मुहर लग सकती है। इसी दौरान निगम की वित्त कमेटी की बैठक में इस पर फैसला लिया जाना संभावित है। हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार ने नगर निगम के कर्मचारियों को डीए जारी कर दिया है,

लेकिन निगम और बोर्डों में अपने स्तर पर वित्तीय स्थिति को देखते हुए फैसला लिया जाना प्रस्तावित है। इसी के साथ शहर के गरीबों के लिए जो आशियाने बनाए गए हैं, इन्हें आवंटित करने पर भी निर्णय हो सकता है। जिन से प्रदेश के नागरिको को बेहद लाभ मिल पायेगा।

पार्षदों की ओर से प्रशासन को प्रस्ताव सौंपे गए

इसी के साथ शहर में एक महीने में कितने काम किए जाने हैं, इसके लिए लंबे समय से पार्षदों की ओर से प्रशासन को प्रस्ताव सौंपे गए हैं। इस प्रस्ताव पर काम करने के लिए बजट इसी बैठक में मंजूर होना अनिवार्य हुआ है। इसी तरह से राजधानी में स्मार्ट सिटी के तहत कुछ काम होने हैं। नगर निगम शिमला में बहुत से स्थानों का विकास भी करेंगे। इसके साथ निगम की ओर से जो फंडिंग दी जानी है, इसका प्रस्ताव भी इसी बैठक में चर्चा के लिए लाया जाना है।

पदोन्नति देने से लेकर खाली पदों को भरने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लिए जायेंगे

नगर निगम के कर्मचारियों को पदोन्नति देने से लेकर खाली पदों को भरने के लिए क्या किया जा सकता है, इस पर भी वित्त कमेटी ने फैसला लेना है। सरकार के इस निर्णय से निगम के कर्मचारियों को बेहद लाभ मिल पायेगा। नगर निगम शिमला की मेयर सत्या कौंडल की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में बजट में की गई घोषणाओं को जमीन पर उतारने के लिए बजट का प्रावधान भी किया जा सकता है।

This big gift is going to be given to the employees of the Municipal Corporation of the state capital, Shimla.