ऊना रेलवे की असावधानी के कारण जनशताब्दी के यात्री गुजरे शनिवार की रात हुए परेशान

जिला ऊना के रेलवे की असावधानी के कारण जनशताब्दी के यात्री गुजरे शनिवार की रात भी परेशान होते रहे। पहले ट्रेन नई दिल्ली में ही सवा घंटा देरी से पहुंची। उसके पश्चात वहां पर यात्रियों को रेलवे की तरफ से बताया गया कि ट्रेन शाम को 4 बजे ऊना के लिए रवाना होगी।

रेलवे के द्वारा ऊना तक जाने का नहीं किया गया कोई भी Arrangement

ट्रेन के चलने का समय फिर से बदला गया। ट्रेन दिल्ली से शाम के 6 बजे के पश्चात चली। आधी रात के पश्चात 12.48 पर ट्रेन नंगल डैम पहुंची। नंगल डैम पर पता चला कि ट्रेन ऊना नहीं जाएगी। रेलवे के द्वारा ऊना तक जाने का कोई भी Arrangement नहीं किया गया, जबकि यात्रियों के द्वारा ऊना तक का टिकट लिया गया था। यात्री वरिष्ठ नागरिक श्याम लाल शर्मा, कमलेश देवी एवं दीपक शर्मा ने जानकारी दी कि रेलवे की लापरवाही के कारण यात्रियों को बहुत मुसीबत का सामना करना पड़ा, अगर ट्रेन ऊना तक नहीं जानी थी तो इसके बारे में रेलवे के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को दिल्ली में ही बता देना चाहिए था। कम से कम TT को तो इसके बारे में यात्रियों को समय रहते सूचित कर देना चाहिए था।

यात्रियों ने रेलवे के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि इसके बारे में निष्पक्षता से की जाए जांच

उन्होंने जानकारी दी कि 5 तारीख को भी ट्रेन लेट हुई थी और ऊना 2.48 सुबह पहुंची थी। उस दिन ट्रेन को नंगल डैम पर रद्द नहीं किया गया था, फिर पिछली रात को किस वजह से यात्रियों को परेशान किया गया। उन्होंने बताया कि ट्रेन 7 मार्च को भी दिल्ली से रवाना हुई थी और 8 मार्च को नंगल डैम में प्रात: 2.48 पर पहुंची थी। यात्रियों ने रेलवे के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि इसके बारे में निष्पक्षता से जांच की जाए। लापरवाही बरतने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

Related Posts