अजौली के ग्रामीणों ने किया Solar lights लगवाने का अनुरोध, बलडूहक में करंट लगने से बंदर घायल

solar

मैहतपुर के बसदेहडा में विधानसभा क्षेत्र ऊना के अंतर्गत गाँव अजौली के Ward number 6 में Solar lights लगवाने के लिए ग्रामीणों ने अनुरोध किया। ग्रामीणों ने बताया कि रात को अंधेरे के वक्त Ward’s Link Road से गुजरना बहुत ही मुश्किल होता है। ऐसे हालात में ग्रामीणों ने जिला परिषद के सदस्य रायपुर सहोड़ा पंकज सहोड़ से demand करते हुए ज्ञापन सौंपा एवं जल्द से जल्द Solar light लगवाने का अनुरोध किया।

रात के वक्त आने-जाने में किसी को न हो परेशानी

अजोली के Ward number 6 के बाशिंदों में नरेश चंद, चेतन द्विवेदी, सुषमा, कर्मवीर, सरला देवी, दिनेश द्विवेदी, विवेक द्विवेदी, सीमा कुमारी, रविंद्र कुमार, राज कुमारी, चांद रानी, सुदेश कुमारी, विजय कुमार, अनु, धर्मपाल, शांति देवी, रामपाल, प्रवीण, बीरबल, रीतू वाला समेत और ने बताया कि गाँव के Ward number 6 में पिछले लंबे समय से रात के वक्त अंधेरा पसरा रहता है। ऐसे हालात में चोरियों का भी खतरा रहता है।

सभी ग्रामीणों ने बताया कि हमारी जिला परिषद सदस्य पंकज सहोड़ से यह मांग है कि रामपाल पुत्र चमन लाल के घर से लेकर नरेश चंद पुत्र सिद्धू राम के घर तक लगभग 7 साइटें लगवाई जाए, जिससे कि रात के वक्त आने-जाने में किसी को भी कोई परेशानी न हो। दूसरी तरफ जिला परिषद सदस्य पंकज सहोड़ ने बताया कि ग्रामीणों ने अजौली के Ward number 6 में 7 साइटें लगवाने की मांग रखी है, जिसको शीघ्र ही पूरा किया जाएगा।

घायल बंदर को उपचार के लिए हमीरपुर पशु हॉस्पिटल में करवाया भर्ती

विकास खंड नादौन के बलडूहक गाँव में बिजली का Current लगने से घायल एक बंदर के जीवन को बचाने के लिए स्थानीय दुकानदारों एवं लोगों ने 2 दिन तक उपचार करने के पश्चात वीरवार को इसे विभाग के हवाले कर दिया। अब इस घायल बंदर का उपचार हमीरपुर के पशु चिकित्सालय में शुरू हो गया है। स्थानीय लोगों में जगजीत सिंह, रमेश चंद, संतोष, अमित, सुरेश एवं विक्की ठाकुर आदि ने जानकारी दी कि बाईट हुए मंगलवार को बल्डूहक के बाजार में पेड़ पर एक बंदर को बिजली की तार की चपेट में आने से Current लग गया।

जिसकी वजह से वह अचानक भूमि पर आ गिरा व बुरी तरह से जख्मी हो गया। विभाग के कर्मचारी चमन लाल ने जानकारी दी कि सूचना मिलते पर वह टीम समेत मौके पर पहुंचे गए थे। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर घायल बंदर को उपचार के लिए हमीरपुर पशु हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया गया है।