हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर ली करवट 11-12 को फिर खराब हुआ मौसम

himachal

हिमाचल प्रदेश में मौसम ने फिर ली करवट इस सप्ताह के दौरान भी मौसम कडे़ तेवर दिखाएगा। मौसम विभाग ने राज्य में मैदानी व शिमला, कुल्लू, मंडी, सोलन, चंबा और सिरमौर में भारी बारिश व ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। इसी दौरान मौसम विभाग ने राज्य के इन क्षेत्रों में 12 मार्च को बारिश-बर्फबारी के लिए ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जानकारी के अनुसार मौसम विभाग के पूर्वानुमान अगर स्टीक बैठते हैं तो अगामी दिनों में जनता को कड़ाके की ठंड के साथ विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

मौसम विभाग द्वारा दू गयी जानकारी के अनुसार 14 मार्च तक मौसम साफ हो सकता है साफ़

मौसम विभाग की मानें तो राज्य में 14 मार्च तक मौसम साफ हो सकता है। हिमाचल प्रदेश में बारिश व बर्फबारी के बाद रविवार को मौसम साफ बना रहा धूप खिलने से अधिकतम तापमान में एक से 11 डिग्री तक का भारी उछाल आया है।

इसी के साथ भुंतर व कांगड़ा के तापमान में सबसे ज्यादा 11 डिग्री की बढ़ोतरी देखि गयी है। इसके साथ ही सुंदरनगर में 10, चंबा में 09, शिमला, कल्पा में 08 बिलासपुर व हमीरपुर के तापमान में 05 डिग्री तक का उछाल आया है।

11 व 12 मार्च को फिर से भारी बारिश ओलावृष्टि और बर्फबारी की आशंका

इसके साथ ही ठंड का प्रकोप भी कुछ कम हुआ है। प्रदेश भर में अधिकतम तापमान के साथ न्यूनतम तापमान में भी उछाल रिकार्ड किया गया है। यहां तक की अभी भी कल्पा, केलांग, मनाली, डलहौजी व कुफरी का तापमान माइनस डिग्री में चल रहा है। हिमाचल प्रदेश के तापमान में शनिवार के मुकाबले बढ़ोतरी हुई है।

इसी के साथ ही मौसम विभाग के निदेशक डा। मनमोहन सिंह ने बताया कि राज्य में 11 व 12 मार्च को फिर से भारी बारिश ओलावृष्टि और बर्फबारी होगी। इसी के साथ प्रदेश में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय वनडे मैच पर भी खराब मौसम का साया मंडरा रहा है।

Weather in Himachal Pradesh again worsens on 11-12 season