हिमाचल प्रदेश में मौसम ने ली करवट, लाहौल में गिरे एक दर्जन हिमखंड, कई क्षेत्रो से सम्पर्क कटा

lahuol

हिमाचल प्रदेश में बदलते मौसम के कारण बहुत से उच्च क्षेत्रो में बर्फबारी के साथ हिमखंड खिसकने से बहुत से क्षेत्रो से सम्पर्क कट गया है। प्रदेश की लाहौल की पांच पंचायतों का संपर्क जिला मुख्यालय केलांग से कट गया है। इसी साथ दालंग मैदान से लेकर तांदी पुल तक करीब 05 किलोमीटर के दायरे में जगह-जगह करीब एक दर्जन हिमखंड गिरने से नेशनल हाईवे अवरुद्ध है।

इन हिमखंडो से गिरने से सड़क मार्ग लाहौल में कई स्थानों में बंद हो गया है।प्रदेश की इस घाटी की पांच पंचायतों मूलिंग, गोंदला, खंगसर, सिस्सू और कोकसर का केलांग से संपर्क कट गया है।

मैक्लोडगंज सहित कई अन्य स्थानों में हल्की बर्फबारी

इसके साथ ही प्रदेश के आठ जिलों में गुरुवार को भी बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाया गया है। साथ ही प्रदेश में मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहने की संभावना है। बुधवार को रोहतांग में बर्फबारी, धर्मशाला में बारिश हुई। जिस बजह से मौसम थोड़ा ठण्डा हुआ है।

मैक्लोडगंज में ओले गिरने से सड़कें सफेद हो गईं। हिमाचल की राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम साफ रहा। धूप खिलने से अधिकतम तापमान में तीन डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई। लोकप्रिय पर्टयक स्थान कुल्लू के कुछ इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि के साथ उच्च स्थानों में हल्की बर्फबारी हुई।

प्राप्त आंकड़ों के अनुसार

प्राप्त आंकड़ों के अनुसार बुधवार दोपहर के बाद एनएच-305 छोटे वाहनों के लिए बहाल हो गया। बुधवार को ऊना में अधिकतम तापमान 28,8 धर्मशाला में 19,2 शिमला में 17,7, कल्पा में 12,9 और केलांग में 4,7 , कांगड़ा में 26,1 बिलासपुर में 26,0 हमीरपुर में 25,8 भुंतर में 25,5 चंबा में 24,3 सोलन में 24,2, नाहन में 23,2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

Weather in Himachal Pradesh took a turn, a dozen icebergs fell in Lahaul, disconnected from many areas