शून्य नवाचार कार्यक्रम में हिमाचल के दिलीप कुमार को मिला नेशनल अवार्ड

हिमाचल प्रदेश के दाड़लाघाट खंड धुंधन के अंतर्गत राजकीय प्राथमिक पाठशाला सेली में कार्यरत जेबीटी अध्यापक दिलीप कुमार को दिल्ली में आयोजित शिक्षा में शून्य नवाचार कार्यक्रम में श्रेष्ठ कार्य करने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

दिलीप कुमार को मिली इस प्राथमिक शिक्षक संघ धुंधन ने उनकी इस उपलब्धि के लिए उन्हें हार्दिक बधाई दी गयी है। प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार अरविंदो सोसायटी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में चलाया जा रहा कार्यक्रम है।

इस सोसायटी द्वारा शिक्षा संबंधी विचारों तथा गतिविधियों को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलती है

इस शून्य निवेश नवाचार अरविंदो सोसायटी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र के तहत जमीनी स्तर पर कार्य कर रहे शिक्षकों के शिक्षा संबंधी विचारों तथा गतिविधियों को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलती है। तथा राजकीय प्राथमिक पाठशाला सेली में कार्यरत जेबीटी शिक्षक दिलीप कुमार काफी अनुभवी, कर्मठ और जुझारू शिक्षक हैं। जिस के लिए उन्हें हाल ही में विद्यालय सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत जिला स्तर पर भी सम्मान प्राप्त हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार संघ अध्यक्ष ने कहा कि दिलीप कुमार जैसे अध्यापक सभी शिक्षकों के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं। और उन्हें बहुत गर्व है की प्रदेश के स्कूलों में ऐसे शिक्षक भी है, जो पूरी लग्न और मेहनत के साथ बच्चो को पढ़ाते है। इस सम्मान को प्राप्त करने के लिए उन्हें शिक्षक संघ बधाई तथा संघ (एमएचआरडी) मंत्री रमेश पोखरियाल व अरविंदो सोसायटी का शिक्षकों को सम्मानित करने पर धन्यवाद करता है।

Dilip Kumar of Himachal receives National Award in Zero Innovation Program