कोरोना महामारी से बचने के लिए दुर्गम स्थानों में दवाइयां पहुंचा कर अहम भूमिका निभा रहि भुंतर एयरपोर्ट की टीम

kullu airport

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना महामारी की बजह लगे क्लफ्यू में प्रदेश वासियो को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। देश-प्रदेश में कोरोना से जनजीवन ठहरा हुआ है। जिस बजह से यातायात के साथ देशभर में हवाई सेवाएं पिछले सवा एक माह से बंद है, लेकिन भुंतर स्थित कुल्लू-मनाली एयरपोर्ट के निदेशक अपनी टीम के साथ कोरोना महामारी में कोरोना वॉरियर की भूमिका निभा रहे हैं। तथा कुल्लू के विभिन्न दुर्लभ क्षेत्रो में दवाईया पहुंचा रहे है।

टीम कोविड-19 में फ्रंट लाइन में खड़े होकर कोरोना वॉरियर की भूमिका निभा रही

प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय उड्डयन मंत्रालय ने भुंतर एयरपोर्ट के निदेशक के इस काम की सराहना की है और मंत्रालय ने अपने ट्विटर हैंडल में निदेशक की फोटो के साथ शेयर करते हुए कहा कि भुंतर हवाई अड्डे के निदेशक और उनकी टीम कोविड-19 में फ्रंट लाइन में खड़े होकर कोरोना वॉरियर की भूमिका निभा रहे हैं।

यहां से हिमाचल प्रदेश सरकार के हेलीकॉप्टर से आपात स्थिति में यहां से जनजातीय इलाकों के लिए दवाइयों की खेप पहुंचाई जा रही है और बीमार लोगों को कुल्लू शिफ्ट किया जा रहा है। अभी तक बहुत से लोग इस सेवा का लाभ उठा बैठे है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य कई मंत्रियो ने किया ट्वविटर पर लाइक

हिमाचल प्रदेश के इस ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और पीएमओ कार्यालय ने भी लाइक किया है, जिससे भुंतर एयरपोर्ट के अधिकारियों और कर्मचारियों में खुशी का माहौल है।

भुंतर एयरपोर्ट देशभर के हवाई अड्डों के मुकाबले कोरोना वायरस में महत्वपूर्ण सेवा प्रदान कर रहा है। एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आरपी श्रीवास्तव ने इसकी पुष्टि की है। जिस बजह से हिमाचल प्रदेश के इस जिले की देश भर में सराहना की जा ही है।

आपात स्थिति के लिए पवन हंस हेलीकॉप्टर तैनात

हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू में स्तिथ इस भुंतर हवाई अड्डे में पवन हंस हेलीकॉप्टर तैनात है। आपात स्थिति में बीमार लोगों को इलाज के लिए कुल्लू पहुंचाया जा रहा है, जबकि यहां से दवाइयां प्रदेश के दुर्गम इलाकों तक पहुंचाया जा रही है। और जिन लोगो को किसी भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है उन की मद्दद की जा रही है।

Team playing the Corona Warrier standing in the front line in Kovid-19