हिमचाल प्रदेश के जिला मंडी से जम्मू भेजे 26 कश्मीरी, लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में फंस गए थे यह मजदूर

mandi b

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना की बजह हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान प्रदेश भर बहुत से बाहरी राज्यों से कार्य वह मजदूरी करने आये लोग फस गए थे। इसी लिए प्रदेश सरकार ने मंडी जिला में फसे मजदूरों को वैश्विक कोरोना महामारी के चलते लगे क्लफ्यू में पिछले महीने से अपने घर की राह देख रहे कश्मीरी नागरिकों की मुराद पूरी हुई है। सरकार ने रिवालसर के दुर्गापुर से कश्मीरी नागरिकों को जिला प्रशासन द्वारा घर जाने की अनुमति देने के बाद उन्हें लखनपुर जम्मू बॉर्डर पर भेज दिया गया।

निजी गाडिय़ों और बस व ट्रेवलर के माध्य्म से पहुंचाया गया घर

प्राप्त जानकारी के अनुसार बल्ह क्षेत्र की ग्राम पंचायत दूसरा खाबू की प्रधान नीलम शर्मा ने बताया कि कश्मीरी लोग जो कि विभिन्न ठेकेदारों के माध्य्म से मजदूरी का काम कर रहे थे। प्रदेश में हुए लोकडॉउन के चलते उनका काम धंधा बंद होने से यहां फंस गए थे। इसी लिए 26 कश्मीरियों दो निजी गाडिय़ों, एक बस व ट्रेवलर के माध्य्म से उन्हें अपने घर के लिए रवाना कर दिया गया है।

इन कश्मीरियों बताया कि लॉकडाउन के दौरान प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, स्थानीय विधायक इंद्र सिंह गांधी, जिला प्रशासन व स्थानीय जनता ने विपता की घड़ी में उनका सहयोग किया है और उन्हें अपने अपने घर रवाना दिया गया है।

26 Kashmiri sent to Jammu from Mandi district of Himachal Pradesh, these laborers were trapped in the state during lockdown