हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा के तंगरोटी के युवक समेत 11 लोगों की कोरोना सैंपल रिपोर्ट आई नेगेटिव

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के विभिन्न क्षेत्रों से 11 लोगों के कोरोना वायरस से संबंधित सैंपल डॉ। राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा (टीएमसी) भेजे गए थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें तंगरोटी के युवक का सैंपल भी शामिल था। जिसे मंगलवार को तबीयत खराब होने पर टीएमसी भेजा गया था। इन सभी 11 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिस से इनके निवास स्थानों में थोड़ी राहत मिली है।

काँगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने दिए निर्देश

काँगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति जिला कांगड़ा में बाहर से आया है तो उसे 28 दिन तक होम क्वारंटाइन रहना होगा। ऐसे व्यक्ति को घर के अंदर ही रखने व बाहर जाने से रोकने के लिए उसके साथ रह रहे परिवार के व्यस्क सदस्य कानूनी रूप से बाध्य होंगे।

यदि ऐसा कोई व्यक्ति जो होम क्वारंटाइन है, वह घर के बाहर दिखाई देता है तो उसके घर में रह रहे परिवार के व्यस्क सदस्यों के विरुद्ध भी एफआइआर दर्ज की जा सकती है। यह निर्णय कोरोना महामारी से बचाव के लिए लिया गया है।

कांगड़ा जिला में कोरोना वायरस से निपटने के लिए व्यापक प्रबंध (DC KANGRA)

इसी के साथ उन्होंने यह ही कहा की कांगड़ा जिला में कोरोना वायरस से निपटने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं। स्वास्थ्य संस्थानों में त्रिस्तरीय प्रणाली के तहत कार्य किया जा रहा है। इसके तहत कोविड केयर सेंटर, कोविड हेल्थ सेंटर तथा कोविड अस्पताल मांग के अनुसार चिह्नित कर लिए गए हैं।

इसके आधार पर किसी भी व्यक्ति में हल्के लक्षण होने पर कोविड केयर सेंटर, मध्यम व गंभीर रोगियों के लिए कोविड हेल्थ सेंटर तथा कोरोना के पॉजिटिव रोगियों के लिए कोविड अस्पताल चिह्नित किए गए हैं ताकि किसी भी स्थिति से आसानी से निपटा जा सके। और प्रदेश के निवासियों को सुरक्षित रखा जा सके।

Corona sample report of 11 people, including a young man from Tangroti in district Kangra, Himachal Pradesh, came negative

Related Posts