हिमाचल प्रदेश के दो और मरीज निकले कोरोना नेगेटिव, जालंधर से लौटे चंबा और कांगड़ा के 02 युवक

corona

हिमाचल प्रदेश के दो और कोरोना मरीज नेगेटिव हो गए हैं। जिस बजह से प्रदेश में के इन युवको को राहत मिली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह दोनों जालंधर की एक निजी कंपनी में कार्य करते है। यह युवक चंबा और कांगड़ा के रहने वाले है। दोनों युवकों की बुधवार को पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इसी के साथ गुरुवार को अगर उनका दूसरा टेस्ट भी नेगेटिव रहता है। तो उन्हें पूरी तरह से स्वस्थ घोषित कर दिया जाएगा। इसके बाद हिमाचल प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या आठ रह जाएगी। हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 40 मामले सामने आए हैं।

5,772 सैंपल की जांच में 40 को छोड़कर सभी की रिपोर्ट नेगेटिव

इसी के साथ खास है यह है कि कुल 5,772 सैंपल की जांच में 40 को छोड़कर सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। प्रदेश भर में बुधवार को 386 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार इनमें खबर लिखे जाने 380 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पायी गई थी।

जबकि छह लोगों की जांच रिपोर्ट आना अभी बाकी था। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के इस दौर में घर से दूर रह रहा प्रत्येक नागरिक अपने घर जल्द पहुंचना चाहता है। देव भूमि नाम से विख्यात हिमाचल आने के लिए बहुत से हिमाचली प्रतीक्षा कर रहे है।

हिमाचल प्रवेश करने वाले हर एक व्यक्ति की होगी जांच

हिमाचल प्रदेश सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षा और हितों के लिये सदैव प्रयासरत रहती है और उनकी चिंताओं के निराकरण के लिए उन्हें प्रदेश में प्रवेश की अनुमति दे दी है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के निवारक उपायों के रूप सीमाओं पर प्रवेश करने वाले हर एक व्यक्ति की जांच की जाएगी।

इसके बाद उन्हें 14 दिन होमक्वारंटाइन रहने के लिए कहा जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में कोरोना जांच को और अधिक सुगम बनाने के लिए मंडी नेरचौक मेडिकल कालेज में भी जांच केंद्र स्थापित कर दिया गया है, ताकि उस परिधि क्षेत्र में आने वाले लोगों को जांच की सुविधा आसानी से मिल सके।

Two more patients of Himachal Pradesh turned out to be corona negative, Chamba returned from Jalandhar and 02 youths from Kangra