हिमाचल प्रदेश में अब रात को प्रवेश नहीं कर पाएंगे अन्य राज्यों के वाहन

hp

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा दिए गए निर्देश द्वारा अब दूसरे राज्यों से हिमाचल प्रदेश आने के लिए 50 हजार से ज्यादा लोगों के आवेदन आने के बाद जयराम सरकार ने यह अहम फैसला लिया है कि गुरुवार रात से किसी भी व्यक्ति या वाहन को राज्य में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

सिर्फ दिन को ही प्रदेश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। इसी के साथ अब ई-पास के आवेदन के दौरान आवेदक को किस जिले और राज्य से हिमाचल आना है, इसका पूरा ब्योरा देना होगा। तभी उस का हिमाचल प्रदेश में प्रवेश होगा।

अंतरराज्यीय प्रवेश बैरियरों पर उमड़ी भीड़

अन्य राज्यों से आने वालो लोगो को यह भी बताना होगा कि वह प्रदेश में किस जिले के किस एंट्री प्वाइंट से प्रवेश करना चाहते हैं। साथ ही उन्हें प्रवेश के लिए संभावित समय भी बताना होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने ई-पास जारी करने की व्यवस्था में यह बदलाव पिछले तीन दिन में अंतरराज्यीय प्रवेश बैरियरों पर उमड़ी भीड़ को देखते हुए किया है।

शुक्रवार से नई व्यवस्था के तहत ही ई-पास जारी होंगे और लोग उसी आधार पर प्रदेश में प्रवेश कर सकेंगे। अभी भी बहुत से हिमाचली लोग देश के विभिन्न स्थानों में फसे हुए है।

50 हजार से ज्यादा आवेदन सरकार को अभी तक मिले चुके

इस प्रवेश प्रक्रिया की खास बात यह है कि अब हर जिले से उसकी क्षमता जानने के बाद ही प्रदेश में आने के लिए ई-पास जारी किए जाएंगे। जिसका कारण पिछले तीन दिन में जिला और अंतरराज्यीय परिवहन के लिए करीब 50 हजार से ज्यादा आवेदन सरकार को मिले चुके हैं।

दूसरे राज्यों के हॉटस्पॉट से लोगों के हिमाचल आने पर खतरा हो सकता है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश सरकार ने अब उनके आने वाले जिले और स्थान का भी ब्योरा मांगा है। यह पूरी कारवाई पुरी होने के बाद ही हिमाचल के निवासियों को अन्य राज्यों में फसे है उन ो हिमाचल में प्रवेश मिलेगा।

Vehicles from other states will not be able to enter Himachal Pradesh at night.