हिमाचल प्रदेश में यात्री परिवहन को शुरू करने की जा रही तैयारी वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद लिया निर्णय

हिमाचल प्रदेश में यात्री परिवहन को शुरू करने के लिए तैयारी शुरू की जा चुकी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह निर्णय केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार ने परिवहन विभाग और निगम को परिवहन सेवाएं शुरू करने को लेकर अपनी तैयारियों का प्लान तैयार करने के निर्देश दिए है।

तीन मई से पहले विभाग प्रस्ताव तैयार कर प्रदेश सरकार को भेजना होगा। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस पर देश की जनता को संबोधित कर सकते हैं। नितिन गडकरी ने प्रदेश सरकार से परिवहन व्यवस्था को लेकर विस्तृत चर्चा की है और जल्द ही परिवहन विभाग को सुचारु प्लान बना के सेवाएं देने के निर्देश दिए है।

माल वाहक वाहनों के चालकों का रखा जाएगा ख़ास ख्याल

परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि माल वाहक वाहनों के चालकों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा की खाद्य सामग्री के साथ-साथ ये लोग दवाइयां और अन्य जरूरत का सामान लोगों को उपलब्ध करवा रहे हैं। परिवहन निगम के बेड़े में 3,300 और 3,100 के करीब निजी बसें हैं। सरकार ने परिवहन विभाग को निर्देश दिए हैं कि आरटीओ कार्यालय के लिए सैनिटाइज और चालकों और परिचालकों के लिए मास्क तैयार रखें।

परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि हिमाचल में परिवहन सेवाएं शुरू करने की तैयारियों को लेकर परिवहन विभाग और निगम से प्लान मांगा है। अफसरों को तीन मई से पहले प्लान देना होगा। जिस से सही समय में जनता को सेवाएं दी जा सके।