हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में, प्रदेश के 06 जिले ग्रीन जोन में

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री के साथ आयोजित हुई वीडियो कान्फ्रेंस में कहा कि कोरोना प्रभावित रेड जोन में लॉकडाउन तीसरे चरण में भी रहना चाहिए। जिस से जनता को इस महामारी से बचाया जा सकता है उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में है।

इसके चलते उन्होंने राज्य के भीतर इकॉनोमिक रिवाइवल और एग्जिट प्लान का मुद्दा उठाया है। इसी के साथ जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित बनाई जा रही है।

प्रदेश के छह जिले ग्रीन जोन में

जिस से प्रदेश में लोगों को कर्फ्यू के दौरान किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के छह जिले ग्रीन जोन में हैं तथा इन जिलों में एक भी मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत लॉकडाउन जारी रखने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि राज्यों को आर्थिक गतिविधियां आरंभ करने, विशेषकर ग्रीन जोन में आने वाले क्षेत्रों में गतिविधियां चलाने की स्वीकृति मिलेगी।

16 हजार कर्मचारियों के दल द्वारा जांच

हिमाचल प्रदेश में जांच अनुपात 700 प्रति मिलियन व्यक्ति है। जो देश में सबसे अधिक है। उन्होंने कहा कि एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान एक विशेष अभियान है, जिसके तहत 70 लाख लोगों की इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी के लिए 16 हजार कर्मचारियों के दल द्वारा जांच की जा चुकी है।

विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे

उन्होंने कहा की भी इसमें आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पैरा मेडिकल स्टाफ तथा पुलिस कर्मचारी शामिल हैं। सभी इन्फ्लुएंजा जैसी बीमारी से ग्रस्त रोगियों की कोरोना जांच की जा रही है। मुख्य सचिव अनिल खाची, सचिव सूचना एवं जन संपर्क रजनीश, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह पुलिस

महानिदेशक एसआर मरडी, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह मनोज कुमार, अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुंडू तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Himachal Pradesh Chief Minister Jairam Thakur in favor of increasing lockdown, 06 districts of the state in Green Zone

Related Posts