हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर में ई-पास के लिए पहुंचे 15000 आवेदन

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस के खौफ के कारण प्रदेश लगे क्लफ्यू के दौरान प्रदेश भर में जान जीवन अस्त व्यस्त है। लॉकडाउन के चलते बाहरी राज्यों में तथा प्रदेश के अन्य जिलों में फंसे जिला सिरमौर के लोग किसी भी सूरत में अब अपने जिला में अपने परिवार के बीच वापस आना चाहते हैं। देश के विभिन्न स्थानों में प्रदेश के बहुत से लोग फसे हुए है।

बहुत से लोगो ने सरकार व प्रशासन से शीघ्र ही ई-पास जारी करने के लिए दी याचिका

चंडीगढ़, दिल्ली, मुंबई, देहरादून व देश के विभिन्न शहरों में फंसे सिरमौर के हजारों लोग वापस अपने घर आना चाहते हैं। इन लोगों ने जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार से मांग की है कि सरकार व प्रशासन उन्हें शीघ्र ही ई-पास जारी करें। इस लिए लगभग ई-पास के लिए पहुंचे 15000 आवेदन।

प्रतिदिन 500 से 600 आवेदन जिला प्रशासन के पास पहुंच रहे

प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक कर्फ्यू व लॉकडाउन के दौरान हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर प्रशासन के पास अब तक करीब 15000 लोगों ने ई-पास के लिए आवेदन किया है। अभी भी प्रतिदिन 500 से 600 आवेदन जिला प्रशासन के पास पहुंच रहे हैं। अभी तक जिला सिरमौर प्रशासन द्वारा करीब 1250 ई-पास कर्फ्यू के दौरान जारी किए जा चुके हैं।

इनमें इंटर डिस्ट्रिक्क व इंटर स्टेट के कर्फ्यू के पास शामिल हैं। जिला सिरमौर प्रशासन के पास जहां 16 कश्मीरी लोगों के आवेदन मंगलवार को जम्मू कश्मीर जाने के लिए आए थे, वहीं नौहराधार व संगड़ाह क्षेत्र से 56 कश्मीरी मजदूरों को तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के बाद कश्मीर के लिए रवाना कर दिया है। इसी के साथ प्रदेश सरकार ने प्रदेश के निवासियों को बाहरी राज्यों से लाने के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण कदम उठा रही है।

15000 applications for e-pass in District Sirmaur, Himachal Pradesh

`

Related Posts