हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला के उपमंडल रोहड़ू में हुआ एक भयंकर अग्निकांड, सैकड़ों वर्ष पुराना मंदिर भी खाक

shim;la

हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला के रोहड़ू क्षेत्र में दो दिन बाद फिर भयंकर अग्निकांड हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पेखा पंचायत के शिस्तवाड़ी गांव में मंगलवार सुबह 04 बजे के करीब आग भड़क गई। इस अग्निकांड के बाद एक शख्स लापता है। 38 वर्षीय विकास के आग की चपेट में आकर जिंदा जलने की सूचना है।

आग में फसा युवक विकास चिल्लाया व बचाने के लिए आवाज भी लागाता रहा। लेकिन वह लपटों के आगोश में आ गया था। शीशे टूटने की आवाज से आग लगने का पता चल पाया, तब तक आग प्रचंड हो चुकी थी। दो अन्य लोग भी जान बचाकर बाहर निकलते वक्त बुरी तरह झुलस गए है।

ग्रामीणों के कुल देवता शस्टवाड़ी नाग जी ऐतिहासिक मंदिर भी हुआ जल इ राख

इसी के साथ प्रदेश में हुए इस अग्निकांड में ग्रामीणों के कुल देवता शस्टवाड़ी नाग का मंदिर भी जल गया। बताया जा रहा है मंदिर तीन सौ साल पुराना था। इसी के साथ पुजारी दिग्विजय सिंह ने कहा मंदिर सैकड़ों वर्ष पुराना था। इसी के साथ इस अग्निकांड में दस परिवार बेघर हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है।

काफी मशक्कत के बाद अब आग पर काबू पा लिया गया है। इसी के साथ एसडीएम रोहड़ू ने इसकी पुष्टि की है। राजस्व विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है व नुकसान का आकलन किया जा रहा है। गांव तक सड़क बेहतर न होने के कारण दमकल वाहन तुरंत मौके पर नहीं पहुंच पाए। जिस बजह से नुक्सान ज्यादा गया।

Himachal Pradesh-District-Shimla-Sub-Division-Rohru-in-Hua-a-fierce-fire, -Hundreds-year-old-temple-too-Khak