अब डाकिया द्वारा डाक सेवाओं के साथ साथ दवाएं भी पहुंचाएगा, प्रदेश की जनता की सुरक्षा के लिए एक नई पहल

dakiya

हिमाचल प्रदेश में हुए लॉकडाउन के कारण डाक सेवाओं का लाभ लेने से वंचित लोगों के लिए विभाग ने एक ऐप बनाई है। इस सर्विस में रिक्वेस्ट डालकर विभिन्न डाक सेवाओं का लाभ लिया जा सकता है। इसी के साथ दवाइयां आदि भी मंगवाई जा सकती हैं, जिन्हें डाकिया घर पहुंचाएगा। इस पहल से प्रदेश वासियो बेहद लाभ मिल पायेगा।

ऐसे ले सकते है इस सेवा का लाभ

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस ऐप के माध्यम से बीमा किस्त भी जमा की जा सकती है। इसके लिए गूगल के प्ले स्टोर से पोस्ट इंफो ऐप डाउनलोड करनी होगी और सर्विस रिक्वेस्ट डालनी होगी। सर्विस रिक्वेस्ट डालते हुए ग्राहक को नाम, पता, ईमेल, मोबाइल नंबर डालना होगा। इसी के साथ सर्विस का चयन करने के बाद ग्राहकों को ओटीपी के माध्यम से सर्विस रिक्वेस्ट को सत्यापित करना होगा।

इन सेवाओं को प्राप्त करने के लिए ग्राहकों का खाता आधार से लिंक होना जरूरी है। इस बारे में प्रवर अधीक्षक मंडी आरके चौधरी ने बताया कि इस ऐप को लॉकडाउन में ग्राहकों की सुविधा के लिए बनाया गया है, ताकि जरूरी सेवाएं प्रभावित न हों। इस सेवा से प्रदेश वासियो को बहुत से लाभ मिल पाएंगे।

Now the postman will deliver medicines along with postal services, a new initiative for the safety of the people of the state

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *