कांगड़ा के झीरबल्ला के भाई-बहन ने कोरोना को दी मात, प्रशासनिक अधिकारी घर पहुंचे दी बधाई

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के झीरबल्ला के भाई-बहन कोरोना को मात देकर सकुशल घर लौट आए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन तथा सीएमओ गुरदर्शन गुप्ता ने उनके घर जाकर पुष्पगुच्छ भेंटकर उनको बधाई दी। इसी के साथ भाई- बहन ने डीसी-एसपी को उनके घर आने और कुशलक्षेम पूछने के लिए धन्यबाद किया।

सीएमओ गुरदर्शन तथा बीएमओ भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे

इन क्षणों के प्रत्यक्षदर्शी बने परिजन तथा गांव के लोग भी खुश हुए। इस अवसर पर सीएमओ गुरदर्शन तथा बीएमओ भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे। काँगड़ा के उपायुक्त ने कहा कि यह बहुत खुशी का समय है कि झीरबल्ला के दोनों भाई-बहन ठीक होने के उपरांत अपने परिवार में सकुशल लौट आए हैं। यह एक ख़ुशी की खबर है।

कोरोना बीमारी से डरने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि सतर्क रहने की आवश्यकता

इसी के साथ उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी बीमारी से डरने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि सतर्क रहने की आवश्यकता है। साथ ही शारीरक दुरी बनाये रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर किसी भी स्तर पर सामाजिक भेदभाव नहीं होना चाहिए। इसी के साथ लोगों को भी इस बारे में जागरूक होना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस कोई सामाजिक कलंक नहीं है। इसके साथ कोरोना रोगियों तथा उनके परिवारों के प्रति भी किसी तरह का भेदभाव का दृष्टिकोण समाज में नहीं पनपना चाहिए।

नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए

उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए। इसके साथ ही अपने गांव या परिवार में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले व्यक्तियों के बारे में तुरंत प्रशासन को सूचित करना चाहिए। प्रदेश के जिला काँगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने लोगो को इस वायरस से बचने के लिए विभिन्न नुस्के बताये साथ ही उन्होंने शाररिक दुरी बनाये रखने और लोगो को घर में ही रहने के लिए भी कहा।

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *