प्रदेश के ऊना जिले जिले में आज दोपहर एक बजे पहुंचेगी ट्रेन, कर्नाटक से आएंगे 789 हिमाचली

himachal pradesh unaa

देश भर में लगे क्लफ्यू की बजह से हिमाचल प्रदेश के बहुत से लोग अन्य राज्यों में फसे हुए थे। इस क्लफ्यू के चलते कर्नाटक में फंसे हिमाचलियों का घर पहुंचने का सपना बुधवार को साकार होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को घर पहुंचाने के लिए पहली विशेष ट्रेन बुधवार दोपहर एक बजे ऊना रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

जिस के लिए प्रसाशन ने पुरे प्रबंद कर लिए है। इस ट्रैन में 789 हिमाचली यात्री विशेष ट्रेन से आ रहे है। ट्रेन 11 मई को बंगलूर से रवाना हुई है। जो बुधवार एक बजे ऊना पहुंचेगी। रेलवे स्टेशन पर जिला प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध कर लिए गए गए हैं। साथ ही इसके बाद अन्य राज्यों में फसे हिमाचल के लोगो को लाने के लिए भी समाधान किया जाएगा।

प्रदेश के विभिन्न जिले में बस द्वारा पहुचाये जाएंगे यात्री

इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पूरी तरह से सील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार पिछले दो दिन से प्रशासनिक अधिकारी व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं। इससे पहली विशेष ट्रेन से आने वाले यात्रियों को जिलावार रेलवे स्टेशन पर उतारा जाएगा। इसी के साथ सबसे पहले चंबा उसके बाद कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर, किन्नौर, शिमला, सिरमौर, सोलन, हमीरपुर और उसके बाद ऊना के निवासियों को स्टेशन पर उतारा जाएगा

साथ ही रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद यात्रियों को कुछ दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा। कोई भी यात्री किसी वस्तु को हाथ न लगाए। स्टेशन पर उतरने के बाद मेडिकल स्क्रीनिंग होगी और सभी को हैंड सेनेटाइजर, खाना और पानी भी दिया जाएगा। साथ ही शारीरिक दुरी का भी पालन किया जाएगा।

पहली विशेष ट्रेन बुधवार दोपहर एक बजे ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी

इसके बाद जिला प्रशासन द्वारा बसों के माध्यम से यात्रियों को संबंधित जिलों में पहुंचाया जाएगा, जिस से वो अपने पघर पहुंच पाएंगे। साथ ही उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के कहारण बाहर फंसे लोगों को लाने के लिए पहली विशेष ट्रेन बुधवार दोपहर एक बजे ऊना रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

789 यात्री हिमाचल प्रदेश से ट्रेन से आ रहे

इसके साथ ही कुल 789 यात्री हिमाचल प्रदेश से ट्रेन से आ रहे हैं। प्रदेश सरकार कोविड-19 महामारी से लड़ाई के इस दौर में प्रदेशवासियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए उनकी हरसंभव सहायता करने का प्रयास कर रही है। साथ ही प्रदेश वासियो को राहत मिली है।

789 Himachali to arrive from Karnataka at one o’clock this afternoon in the district of Una district

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *