प्रदेश के जिला काँगड़ा में पुलिस प्रसाशन पर भड़की जनता, दुकानदारों ने जताई आपत्ति

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के मेन बाज़ार में मंगलवार सुबह माहौल गर्मा गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार हुआ यूं कि दो पुलिस कर्मचारी ढील के समय अपने दोपहिया वाहन बाजार में ले कर आये। इसी के साथ स्थानीय दुकानदारों ने आपत्ति जताई ओर दोनो पुलिस वालों से सवाल करना शुरू कर दिए कि ढील के समय जब शहर का हर रास्ता हर व्यक्ति के लिए बंद है।

तो आप ऐसी स्तिथि में वाहन कहां ले जा रहे हैं, जिस पर दोनो पुलिस कर्मी भड़क गए और उन्होंने दुकानदारों को नियम सिखाना शुरू कर दिया। इसी साथ जनता भड़क गयी है।

एक पुलिस कर्मी के एक वाहन पर नंबर प्लेट तक नहीं

लोगो का कहना है की एक पुलिस कर्मी के एक वाहन पर नंबर प्लेट तक नहीं थी। इसी के साथ माहौल गर्माता देख लोगों की भीड़ भी लगनी शुरू हो गई और हर कोई व्यक्ति पुलिस कर्मियों के खिलाफत करता दिखाई दिया। जबकि पुलिस वाले एक ही बात का हवाला दे रहे थे कि वे ड्यूटी पर हैं और किसी काम से जा रहे थे। लोगों ने उनकी एक नहीं मानी। इस बीच एक स्थानीय महिला ने भी इन्हें खूब खरी खोटी सुना दी।

आपातकालीन समय में कहीं भी वाहन पर जाना पड़ सकता (DSP) काँगड़ा

डीएसपी काँगड़ा सुनील राणा का कहना है कि पुलिस कर्मी 24 घंटे ड्यूटी पर हैं और यह भी किसी काम से जा रहे थे। पुलिस को किसी भी समय आपातकालीन समय में कहीं भी वाहन पर जाना पड़ सकता है। ऐसे में अगर जनता सवाल उठाएगी तो वो अपना काम ठीक से नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा की पुलिस कर्मी दिन रात जनता की सेवा के लिए कार्य कर रही है। जनता को उनका सहयोग देना चाहिए।

Public outrage over police administration in district Kangra of the state, shopkeepers objected

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *