बड़ी खबर- 15 कोरोना संक्रमितों को निगेटिव बताकर भेज दिया घर, जांच के आदेश किये जारी जानिए पूरी जानकारी

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में कोरोना संक्रमित 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव बताकर उन्हें घर भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिमला से कोविड-19 पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। इसी के साथ इस बड़ी लापरवाही से प्रदेश की जनता भड़क उठी है। अब सभी कोरोना संक्रमितों को घर से कोविड-19 केयर सेंटर शिफ्ट किया गया है। जहा उन की जांच की जा रही है।

प्रशासन ने मामला ध्यान में आते ही जांच बिठा दी

जानकारी के अनुसार एसडीएम भोरंज ने सभी पॉजिटिव लोगों को घर भेजने के आदेश जारी किए थे। इसी के साथ जिला प्रशासन ने मामला ध्यान में आते ही जांच बिठा दी है। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग ने भी इस मामले की जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार सीएमओ हमीरपुर डॉ. अर्चन सोनी ने कहा कि इस मामले की पड़ताल की जा रही है।

साथ ही इस सारे मामले की सरकार ने रिपोर्ट तलब की है। प्रशासनिक अफसरों समेत अस्पताल प्रशासन के भी कई अधिकारियों पर भी गााज गिर सकती है। इसी दौरान सभी कोरोना संक्रमित मुंबई से हमीरपुर लौटे थे। यह सभी रेड जोन से आये है।

सैंपल जांच रिपोर्ट में गलती लगने पर सभी को बुधवार को घर भेज दिया

जानकारी के अनुसार जिन्हें जवाहर नवोदय विद्यालय डुंगरी भोरंज में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग ने इनके सैंपल लेकर जांच के लिए आईएचबीटी पालमपुर भेजे थे। सैंपल जांच रिपोर्ट में गलती लगने पर सभी को बुधवार को घर भेज दिया गया। यह एक बड़ी लापरवाही सावित हो सकती है। यदि इन में से कोई भी कोरोना संक्रमित पाया गया तो।

लेकिन इसके बाद कोताही सामने आते ही सभी को घर से एक-एक कर कोविड केयर सेंटर हमीरपुर शिफ्ट किया। उपायुक्त हमीरपुर हरिकेश मीणा ने स्वास्थ्य विभाग से रिपोर्ट मांगी है। जल्द ही जांच की रिपोर्ट सामने आएगी।

प्रशासन अब कंटनेमेंट जोन घोषित कर पाबंदी लगा सकता है

इसी के साथ कोरोना संक्रमितों के घर पहुंचने पर मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जानकारी के अनुसार घर पहुंचने पर परिवार के सदस्य भी इनके प्राथमिक संपर्क में आए हैंं। उन सभी की जाँच की जायेगी। जिला प्रशासन अब कंटनेमेंट जोन घोषित कर पाबंदी लगा सकता है। इसी के साथ कर्फ्यू में ढील भी हो रद्द सकती है। सभी कोरोना संक्रमित हमीरपुर, भोरंज, नादौन और बड़सर उपमंडल के हैं। जिन्हे लापरवाही के चलते घर भेज दिया गया था।

Big news- Home sent to 15 Corona infected as negative, check order issued, know full details

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *