हिमाचल को कोरोना के 06 और झटके, कुल्लू जिले में आया पहला कोरोना पॉजिटिव मामला, मुंबई से लोटा था यह व्यक्ति

corona

देश भर में फैली कोरोना की महामारी की भज से जनता बेहद परेशान है ऐसे में हिमाचल प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के छह मामले सामने आए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुल्लू जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव सामने आया है। जानकारी के मुताबिक मुंबई से दस लोग ट्रेन से ऊना होकर 18 मई को कुल्लू के बजौरा चेकपोस्ट पर पहुंचे।

उसी दौरान इन सभी लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। साथ ही इन्हें आयुर्वेद अस्पताल में आईसोलेट करके रखा गया था। इनमें से आनी के कुठेड़ गांव के रहने वाले एक 23 साल के युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिस बजह से क्षेत्र में हलचल मची हुई है।

कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक को अलग किया गया

इस मामले की कुल्लू एसपी गौरव सिंह ने पुष्टि की है। साथ हीउन्होंने बताया है की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद युवक को अलग किया गया है। इससे पहले इस युवक को 06 लोगों के साथ रखा गया था। ऐसे में अन्य लोगों के भी कोरोना संक्रमित होने का खतरा है। इस लिए इस युवक के सम्पर्क में आये सभी की जांच की जा रही है।

दूसरी और कांगड़ा जिले में पहली बार एक साथ पांच कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें एक महिला लंबा गांव, एक महिला और दो व्यक्ति झयोल और एक व्यक्ति ज्वालामुखी से है। जिस बजह से पूरी क्षेत्र में जनता परेशान है। यह सभी लोग 18 मई को मुंबई से ट्रेन से ऊना लौटे हैं।

हिमाचल में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 98 पहुंचा

जानकारी के अनुसार इन सभी को परौर के संस्थागत में क्वारंटीन केंद्र में रखा गया था। अब हिमाचल में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 98 पहुंच गया है। इनमें 44 सक्रिय मामले हो गए हैं। जबकि 47 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। साथ ही 04 लोग इलाज के लिए बाहर चले गए हैं इसी के साथ कोरोना की बजह से कांगड़ा, मंडी और हमीरपुर के तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

अब तक 32,243 लोगों को रखा गया है निगरानी में

हिमाचल में अब तक 32,243 लोगों को निगरानी में रखा गया। इनमें से 9,538 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि पूरी कर ली है और सभी स्वस्थ हैं। राज्य में अब तक कोरोना को लेकर 19,645 लोगों की जांच की गई। साथ ही बढते आंकड़ों को देखते हुए सरकार ने लोगो को घर में ही रहने के आदेश दिए है। तथा सरकार द्व्रारा बनाये गए नियमो का पालन करने के लिए कहा गया है।

06 more shocks of corona to Himachal, first corona positive case in Kullu district, this person was looted from Mumbai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *