हिमाचल प्रदेश में मेगा प्रोजेक्ट सहित 10 हजार कार्य किये गए शुरू, प्रदेश में एक लाख से ज्यादा को मिला रोजगार

hp labar

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना की बजह प्रदेश भर में अशांति का माहौल है। हिमाचल में कोरोना को मात देते हुए हिमाचल में अर्थ व्यवस्था पटरी पर लौटने लगी है। प्रदेश सरकार के बड़े प्रोजेक्टों समेत 10 हजार काम शुरू हो गए हैं।

इनमें एम्स का निर्माण, फोरलेन, लोक निर्माण विभाग के सड़कों से संबंधित, मनरेगा, हाइड्रो प्रोजेक्ट, बिजली, जल शक्ति विभाग के काम शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इन सभी कार्यों को करने के लिए एक लाख से अधिक लोग काम पर लौट आए हैं। प्रदेश सरकार ने सामाजिक दूरी से काम करने के निर्देश दिए हैं। प्रधान सचिव राजस्व व नोडल अधिकारी ओंकार शर्मा ने इसकी पुष्टि की है और यह जानकारी दी है।

प्रदेश में 40 पॉजिटिव मामले आये सामने, 27 लोग हुए स्वस्थ

हिमाचल प्रदेश सरकार का मानना है कि प्रदेश में कोरोना को मात देने के लिए पर्याप्त इंतजाम रहे, जिससे यह महामारी यहां ज्यादा पैर पसारने में कामयाब नहीं हुई है। हिमाचल प्रदेश में 40 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें से भी 27 लोग ठीक होकर घर चले गए हैं। इसी के साथ जो उपचाराधीन हैं, वे भी स्वस्थ हो रहे हैं। कोरोना के चलते बाहरी राज्यों में फंसे 75 हजार लोग हिमाचल प्रदेश आ चुके हैं।

आईटी विभाग द्वारा बनाई जा ही ऐप

अभी लोगों का आना जारी है। हिमाचल प्रदेश सरकार ने बाहर से आने वाले लोगों और यहां से बाहर जाने वाले लोगों के लिए आईटी विभाग को एक ऐप बनाने को कहा है, जिसमें इन लोगों की डिटेल और उपयुक्त जानकारी रहेगी।

इसी के साथ दूसरे जिले में निजी वाहन की आवाजाही पर हो सकता है फैसला ग्रीन जोन में निजी वाहनों के एक से दूसरे जिले में जाने की अनुमति देने पर मंत्रिमंडल की बैठक में फैसला हो सकता है। इसी के साथ बसों की आवाजाही का मामला भी कैबिनेट बैठक में लाया जा रहा है। जिस पर निर्णय लिया जाएगा।

10 thousand works started including mega project in Himachal Pradesh, more than one lakh got employment in the state

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *