01 जून से शुरू होंगी हिमाचल में बस सेवाएं, कैबिनेट की बैठक में एचआरटीसी ने दी अपनी प्रेजेंटेशन, जानिए पूरी जानकारी

himachal pradesh HRTC

हिमाचल प्रदेश में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के लिए जनता को एक सप्ताह का इंतजार करना होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार ने फैसला ले लिया है, 01 जून से हिमाचल प्रदेश में सड़कों पर बसें दौड़ेंगी। जिन शर्तों के साथ सरकार पब्लिक ट्रांसपोर्ट को खोलेगी, वे शायद निजी बस ऑपरेटरों को मान्य नहीं होंगी। जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार ने बस किराए में बढ़ोतरी से साफ इन्कार कर दिया है।

टैक्सी व ऑटो चालकों को बेहद राहत

इसी लिए कैबिनेट ने शनिवार को निर्णय लिया है कि पहली जून से पब्लिक ट्रांसपोर्ट खुलेगी और टैक्सी व ऑटो को तुरंत प्रभाव से चला दिया जाएगा। इन्हें परमिट लेने की जरूरत नहीं होगी। जिस से टैक्सी व ऑटो चालकों को बेहद राहत मिलेगी।

31 मई तक सरकार बाहरी राज्यों से लाएगी प्रदेशवासियों को

इस निर्णय को लेकर उपायुक्त आदेश जारी करेंगे। साथ ही टैक्सी में यात्रा के लिए सामाजिक दूरी की शर्तें लागू की जाएंगी। साथ ही माना जा रहा था कि अगले एक दो दिन में सरकार हिमाचल में बसें शुरू कर देगी, परंतु ऐसा नहीं हुआ। जानकारी के अनुसार 31 मई तक सरकार ने बाहरी राज्यों से हिमाचल के लोगों को वापस लाने का निर्णय लिया है और इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है।

बाहर से आने वालों में कोरोना का संक्रमण भी काफी ज्यादा पाया जा रहा है। ऐसे में यहां सरकार ने फिलहाल बसें चलाने की इजाजत नहीं दे रही यदि बस सेवा शुरू कर दी जाती है, तो प्रदेश में संक्रमण का खतरा और भी ज्यादा बढ़ सकता है।

कैबिनेट की बैठक में एचआरटीसी ने अपनी प्रेजेंटेशन दी

मगर प्रदेश की जनता के लिए ख़ुशी की बात यह है कि पहली जून से हिमाचल में बसें चल सकेंगी। जानकारी के अनुसार कैबिनेट की बैठक में एचआरटीसी ने अपनी प्रेजेंटेशन दी और बताया कि किस तरह यहां बसें शुरू की जा सकती हैं। इसके साथ ही बसों को सेनेटाइज करने, किन रूटों पर चलेंगी, ये सब कुछ यहां कैबिनेट के सामने बताया गया। तथा जल्द ही हिमाचल की हसींन वादियों में बसे दौड़ना शुरू हो जायेगी। जिस से प्रदेश वसीयो को बेहद राहत मिलेगी।

Bus services will start in Himachal from June 01, HRTC gave its presentation in the cabinet meeting, know full information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *