01 जून से अपनी सेवाएं देगा हिमाचल पथ परिवहन निगम, 31 मई तक सभी चालक-परिचालकों को ड्यूटी ज्वाइन करने के निर्देश

हिमाचल प्रदेश में एक जून से परिवहन सेवाएं शुरू हो रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार परिवहन निगम ने टिकट मशीनों को अपडेट करने का काम शुरू कर दिया है। इसी के साथ 31 मई तक सभी चालक-परिचालकों को ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा है। इसी दौरान बसों की सैनिटाइजेशन भी एक दिन पहले से शुरू होगी। साथ ही प्रदेश में जल्द (HRTC) की बसे दौड़ेंगी। जिसका लाभ अब जनता के सकती है।

चालकों की सीट पर अलग से केबिन बनाने का प्रस्ताव

जानकारी के अनुसार प्रदेश में फैले कोरोना के कारण चालकों की सीट पर अलग से केबिन बनाने का प्रस्ताव है। इसी दौरान दोनों तरफ प्लास्टिक शीट लगाने की बात चल रही है। इसी के साथ परिचालक कैसे बस के भीतर इसके साथ ही परिवहन निगम ने बस अड्डों पर सैनिटाजेशन का काम शुरू कर दिया है। जून की पहली तारीख से प्रदेश में सरकारी, निजी बसें चलाई जानी हैं। इसी दौरान बसों की हर सीट पर सवारियों को कोरोना की जानकारी दी जाएगी।

बस अड्डे पर सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी

इसी के साथ सभी बस अड्डे पर सैनिटाइजर की व्यवस्था होगी। साथ ही शारीरिक दुरी का अहम ख्याल रखा जाएगा। साथ ही सवारियों को लाउड स्पीकर से कोरोना से बचाव और उपाय के बारे में अवगत कराया जाएगा। हिमाचल प्रदेश में परिवहन सेवाएं शुरू करने के लिए परिवहन विभाग ने सभी आरटीओ ऑफिस में सैनिटाइजर और मास्क भी भेज दिए हैं। जानकरी के अनुसार दिन में तीन बार बसों को सैनिटाइज किया जाना है। ताकि बसे पूरी तरह से सुरक्षित हो।

निगम की बसें और अन्य निजी वाहन एचआरटीसी से चयनित ढाबों पर ही रुकेंगी

हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें और अन्य निजी वाहन एचआरटीसी से चयनित ढाबों पर ही रुकेंगे। इस के लिए प्रदेश सरकार ने ढाबों को भी चयनित कर लिया है। बस में सवारियां इन्हीं ढाबों पर खाना खाएंगी। परिवहन निगम ने ढाबा मालिकों को निर्देश दिए हैं कि वह खाना बनाते वक्त सफाई का विशेष ध्यान रखें। ढाबे में काम करने वाले लोगों के मुंह पर मास्क होना अनिवार्य होगा। साथ ही शारीरक दुरी का पालन भी अनिवार्य होगा।

Himachal Road Transport Corporation will provide its services from 01 June, directing all drivers-operators to join duty by 31 May

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *