25 मई से गगल एयरपोर्ट पर हवाई उड़ानें होंगी शुरू, कर्फ्यू पास के जरिये मिलेगा हिमाचल में प्रवेश, जानिए पूरी जानकारी

corona himachal

हिमाचल प्रदेश में हवाई मार्ग से आने वाले सभी हवाई यात्री क्वारंटीन किए जाएंगे। प्रदेश में फैले कोरोना वायरस को लेकर यह निर्णय लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ऐसे सभी लोगों के लिए कर्फ्यू पास बनवाना भी जरूरी होगा। प्रदेश में कर्फ्यू पास के बिना उन्हें एंट्री नहीं दी जाएगी। इसी के साथ हवाई मार्ग से देश के रेड जोन से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जाएगी।

हिमाचल में ज्यादा तर संक्रमित मामले रेड जोन से आने वालो के ही है। जानकारी के अनुसार 25 मई से गगल एयरपोर्ट पर हवाई उड़ानें शुरू हो जाएगी। इसी लिए हिमाचल प्रदेश आने वाले यात्रियों को कर्फ्यू पास बनवाना अनिवार्य होगा। जिसके बाद जांच के बाद ही उन्हें प्रवेश मिल पायेगा।

यात्रियों को किया जाएगा 28 दिन के लिए क्वारंटीन

जो भी यात्री काँगड़ा के गगल एयरपोर्ट पर उतरेगा उसे 28 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा। जानकारी के अनुसार यात्री के लिए हिमाचल प्रदेश के पर्यटन निगम के होटलों में भी पेड क्वांरटीन की व्यवस्था की गई है। साथ ही यह नहीं निर्धारित किया गया यही की अगर बाहर से आए नागरिक के पास अलग मकान, शौचालय इत्यादि की व्यवस्था हो तो उसे भी वहां पर प्रोटोकाल की अनुपालना करते हुए स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में क्वारंटीन किया जाएगा। इसी के साथ बच्चों, गर्भवती महिलाओं एवं बुजुर्गों को स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में होम क्वारंटीन में रखने की व्यवस्था रहेगी। जिसकी जांच समय समय में की जायेगी।

हिमाचल घूमने आने वालो को 28 दिन के लिए किया जाएगा क्वारंटीन

इसी के साथ जो पर्टयक हिमाचल घूमने आता है उसे फतेहपुर में 28 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा। जानकारी के अनुसार 25 मई से गगल एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ानें शुरू होंगी। जो भी यात्री इन उड़ानों के जरिये यहां पहुंचेगा, उसे क्वारंटीन किया जाएगा। इसके अलावा घूमने आने वाले लोगों को भी जब तक वापसी टिकट का इंतजाम नहीं हो जाता, तब तक उन्हें पौंग डैम के समीप फतेहपुर में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रखा जाएगा। साथ ही उन की समय समय पर स्वास्थ्य जांच भी की जायेगी।

Air flights will start at Gagal Airport from May 25, to enter Himachal through curfew pass, know full details

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *