दिल्ली में फंसे 271 हिमाचलीयो की घर बापसी, स्क्रीनिंग के बाद हुए प्रदेश के लिए रवाना

देश भर में लगे क्लफ्यू के दौरान दिल्ली में फंसे 271 हिमाचली विशेष रेलगाड़ी से राज्य में लौटे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन लोगों को अंबेडकर स्टेडियम के स्क्रीनिंग सेंटर से रेलवे स्टेशन तक 15 बसों से पहुंचाया गया। इसी के बाद हिमाचल भवन दिल्ली के आवासीय उपायुक्त विवेक महाजन ने बताया कि कार्यालय द्वारा सूचना एवं जन संपर्क सचिव रजनीश के निर्देशानुसार विस्तृत व्यवस्था की गई थी।

जो दिल्ली राज्य के नोडल अधिकारी भी हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि फंसे हुए हिमाचलियों को उनके घरों में भेजने के लिए दिल्ली सरकार के साथ समन्वय स्थापित किया गया। जिस से अब हिमाचल के लोग घर पहुंच पाएंगे।

अंबेडकर स्टेडियम में रिपोर्ट करने के साथ जांच भी की गयी

इसी के साथ हिमाचल सरकार के निर्देश पर नोडल अधिकारी रजनीश ने रेल मंत्रालय और दिल्ली सरकार के साथ इस मामले को उठाकर रेलगाड़ी में सभी पंजीकृत यात्रियों की प्रदेश वापसी की योजना पर काम किया। इसी के साथ जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि आवासीय आयुक्त कार्यालय द्वारा सभी पंजीकृत व्यक्तियों को

सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए रात 12 बजे से अंबेडकर स्टेडियम में रिपोर्ट करने के साथ-साथ यात्रियों की जांच की गई और यात्रियों को यात्रा के दौरान दोपहर और रात के भोजन के लिए पैकेट भी प्रदान किए गए। अंबेडकर स्टेडियम के स्क्रीनिंग सेंटर से रेलवे स्टेशन पहुंचाने के लिए 15 बसें लगाई गई हैं। जिस से वो प्रदेश पहुंच पाएंगे।

दिल्ली से पहुंची ट्रेन में कांगड़ा जिला से 76, हमीरपुर से 41, मंडी से 42, शिमला से 20, चंबा से 16, कुल्लू से 20, किन्नौर से 03, बिलासपुर से 24, ऊना से 25, सिरमौर 01 व सोलन से 03 यात्री वापस पहुंचे हैं

Bapasi, home of 271 Himachalios stranded in Delhi, leaves for state after screening

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *