वीर भूमि काँगड़ा के एक और जवान को मिली शहादत – हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हुए मेजर अनुज सूद

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा जिसे वीर भूमि के नाम से जाना जाता है, यहां के एक और वीर ने शहादत पाई है। हंदवाड़ा एनकाउंटर में शहीद हुए मेजर अनुज सूद (30) उपमंडल देहरा से ताल्लुक रखते थे। जानकारी के अनुसार यह चंडीगढ़ के नजदीक गांव चंडी में परिवार सहित सेटल हो चुके मेजर शहीद अनुज सूद की शहादत का पता चलते ही इलाके में शोक की लहर दौड़ गई।

इसी के साथ धरोहर गांव गरली से भी शहीद मेजर अनुज सूद का गहरा नाता रहा है। मेजर अनुज की दो वर्ष पहले ही गांव योल में कर्नल कश्मीर सिंह की बेटी से शादी हुई थी। इसी दौरान उनका अपने गांव आना जाना लगा रहता था।

अनुज के पिता ब्रिगेडियर चंद्रकांत सूद हुए है भारतीय सेना से सेवानिवृत्त

शादी के दौरान वह अपने परिजनों के साथ देहरा आए थे। इनके माता-पिता का अपने पैतृक नगर देहरा के साथ लगाव होने के कारण यहां अक्सर आना-जाना लगा रहता था। इसी के साथ मेजर अनुज के पिता ब्रिगेडियर चंद्रकांत सूद भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

मेजर अनुज की शहादत से जहां पूरे देश को गर्व है, तो वहीं उपमंडल देहरा उनके बलिदान के कारण गर्व महसूस कर रहा है। मेजर अनुज सूद की शहादत पर जनसेवा ब्राह्मण सभा देहरा ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए उनके जज्बे को सलाम किया है।

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जताया शोक

इसी दौरान सभा के मंडल चेयरमैन मनोज भारद्वाज व विश्व हिंदू परिषद जिलाध्यक्ष पवन बजरंगी ने कहा कि एक तरफ देश इतनी बड़ी त्रासदी से जूझ रहा है ओर सीमा पार से दुश्मन देश लगातार देश के माहौल को बिगाड़ने की जुगत में लगा हुआ है। मेजर अनुज सूद का बलिदान देहरा के लिए गर्व का विषय है, वहीं इस युवा अवस्था में उनका शहीद हो जाना बहुत बड़ा आघात दे कर गया है।

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मेजर अनुज सूद की शहादत पर शोक व्यक्त किया है और उन्हें श्रद्घांजलि दी है। मेजर अनुज सूद की शहादत पर परिजनों के साथ गांव में शोक का माहौल है।

Another soldier of Veer Bhumi Kangra got martyrdom – Major Anuj Sood was martyred in Handwara encounter

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *