बड़ी खबर- प्रदेश में दूसरे कोरोना संक्रमित की मौत, मंडी के युवक ने (IGMC) में तोड़ा दम

himachal pradesh (4)

हिमाचल प्रदेश में कुछ दिन राहत के बाद कोरोना वायरस ने फिर असर दिखाना शुरू कर दिया। इसी के साथ हिमाचल में दूसरे कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। मंडी जिले के सरकाघाट उपमंडल की देव ब्राड़ता पंचायत के रहने वाले 21 वर्षीय युवक ने (IGMC) शिमला में मंगलवार शाम को दम तोड़ा। इसी के साथ युवक के संपर्क में

आए परिवार वालों समेत सरकाघाट अस्पताल नेरचौक मेडिकल कॉलेज और आईजीएमसी शिमला के स्टाफ को क्वारंटीन किया जा रहा है। इसी के साथ एक अप्रैल को सरकाघाट का युवक दिल्ली में किडनी का इलाज करवाकर घर लौटा था। इस मौत की बजह से प्रदेशवासियो में इस वायरस का खौफ और बढ़ गया है।

डायलसिस के लिए (IGMC) शिमला रेफर किया था

इसी के साथ होम क्वारंटीन के दौरान इसे बुखार उल्टियां और सांस लेने में तकलीफ हुई। जानकारी के अनुसार परिजन उसे सरकाघाट अस्पताल ले आए। जहां से उसके एहतियातन सैंपल लेने के बाद उसे सोमवार को कोविड 19 अस्पताल नेरचौक रेफर किया। इसी के बाद यहां से उसे डायलसिस के लिए (IGMC) शिमला रेफर कर दिया। जिस के बाद शिमला में उस की मौत हो गयी।

मंडी के सरकाघाट का था यह युवक, किडनी की बीमारी से जूझ रहा था युवक

हिमाचल में युवक को देर रात करीब 03 बजे (IGMC) शिमला पहुंचाया। यहां मंगलवार शाम उसकी मौत हो गई। साथ ही मंगलवार दोपहर सरकाघाट से उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं आईजीएमसी में भी उसके सैंपल लिए थे। जिनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई। युवक करीब तीन सालों से किडनी की बीमारी से जूझ रहा था। जिस बजह से वो इस वायरस से युवक ज्यादा दिन नहीं झेल पाया।

कोविड अस्पताल नेरचौक के एमएस डॉ। देवेंद्र ने मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। इसी के साथ युवक के पिता दिल्ली में ही हैं। प्रशासन ने देव ब्राड़ता पंचायत के तीन किमी एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

रदेश में अब तक 15,777 लोगों को निगरानी में रखा गया है।

जानकारी के अनुसार यहां वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगी। जबकि 02 किमी एरिया बफर जोन में आ गया है। इसी के साथ सोमवार को जोगिंद्रनगर में पाए गए कोरोना संक्रमण मरीज की हालत नेरचौक मेडिकल कॉलेज में स्थिर बताई जा रही है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में अब तक 42 कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं। इसी के साथ सक्रिय मामलों की संख्या दो है।

प्रदेश में अब तक 15,777 लोगों को निगरानी में रखा गया है। इनमें से 6,831 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है। और सभी स्वस्थ्य हैं। राज्य में अब तक 7,893 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है।

हिमाचल के कई जिलों में क्लफ्यू में मिली रियायत

हिमाचल प्रदेश में अब 34 लोग स्वस्थ होकर घर चले गए हैं। 04 लोग हिमाचल से बाहर चले गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिरमौर जिले का एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सोलन के काठा अस्पताल में भर्ती है। दूसरा मरीज जोगिंद्रनगर का नेरचौक मेडिकल कॉलेज में भर्ती है।

हिमाचल प्रदेश के 05 जिले शिमला, कुल्लू, लाहौल-स्पीति, बिलासपुर और किन्नौर में कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं है। इसी के साथ जिला कांगड़ा, सोलन, हमीरपुर, चंबा और ऊना में सभी कोरोना पॉजिटिव निगेटिव हो गए हैं। जिस बजह से इन स्थानों में थोड़ी क्लफ्यू में रियायत मिली है।

Big news- Second corona infected died in the state, Mandi’s youth broke into (IGMC)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *