बड़ी खबर- भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल ने दिया इस्तीफा, नड्डा ने किया मंजूर जानिए पूरी जानकारी

himachal pradesh (2)

हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में गड़बड़झाले में स्वास्थ्य निदेशक के कथित ऑडियो वायरल मामले में राजीव बिंदल ने बुधवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस इस्तीफा से प्रदेश में हलचल मच गयी है। इसी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को भेजे गए इस्तीफे को पार्टी हाईकमान ने मंजूर भी कर लिया है। राजीव बिंदल के इस निर्णय ने सभी को हैरान कर दिया है।

केवल उच्च नैतिक मूल्यों के आधार पर त्यागपत्र दे रहे (राजीव बिंदल)

इसी के साथ बिंदल ने त्यागपत्र में लिखा है कि वह केवल उच्च नैतिक मूल्यों के आधार पर त्यागपत्र दे रहे हैं। इस गड़बड़झाले में पूर्व स्वास्थ्य निदेशक को गिरफ्तार कर रिमांड पर भी भेजा जा चुका है। जानकारी के अनुसार
बुधवार सुबह राजीव बिंदल के इस्तीफे की सूचना उस वक्त आई, जब हिमाचल कैबिनेट की बैठक चल रही थी।

इसी के साथ अपने इस्तीफे में बिंदल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को संबोधित करते हुए लिखा है कि गत दिनों स्वास्थ्य विभाग के निदेशक की कथित आडियो सीडी वायरल हुई है। इसके बाद प्रदेश सरकार ने तत्काल कार्रवाई करते हुए निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। तथा आगमी करवाई की जा रही है।

इस मामले का पार्टी का कोई लेना-देना नहीं (राजीव बिंदल)

इसी के साथ विजिलेंस इस बारे में जांच कर रही है। इसी के मद्देनजर चंद लोगों की ओर से अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा की ओर अंगुलियां उठाई जा रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बिंदल ने लिखा है कि वह विश्वास दिलाते हैं कि इस मामले का पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा की भाजपा का दामन पाक साफ है। इस मामले को भाजपा की ओर इंगित करना जहां सरासर अन्याय है, वहीं भाजपा की ओर से कोरोना महामारी के दौरान की गई सेवा का भी अपमान है।

कथित भ्रष्टाचार की बिना किसी दबाव के निष्पक्ष और संपूर्ण जांच हो (राजीव बिंदल)

इसी के साथ उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष होने के नाते वह चाहते हैं कि इस कथित भ्रष्टाचार की बिना किसी दबाव के निष्पक्ष और संपूर्ण जांच हो। ऐसे में वह उच्च नैतिक मूल्यों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश भाजपा के पद से इस्तीफा देते हैं। इस निर्णय से प्रदेशवासी और हिमाचल के नेता भी हैरान है।

सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया के जरिये दी जानकारी

भाजपा प्रदेशाध्यक्षराजीव बिंदल के इस्तीफे के बाद सीएम जयराम ठाकुर ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्होंने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की बात की है। इस बारे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ही इस सारे विषय पर निर्णय लेंगे। इसी के साथ इस सारे विषय में विपक्ष वाले जो अनावश्यक रूप से कहने की कोशिश कर रहे थे।

उसमें बेहतर है कि नैतिकता के आधार पर फैसला लिया है। इसी के साथ उन्होंने कहा की जहां तक इस मामले में जांच की बात है तो यह निष्पक्ष रूप से हो रही है। तथा जल्द ही मामले की जांच पूरी होने के बाद निर्णय साफ़ हो जाएगा।

Big news- BJP state president Rajiv Bindal resigns, Nadda accepts full information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *