बड़ी खबर- हिमाचल में करंट लगने से हुई युवक की मौत मामले में कनिष्ठ अभियंता समेत चार को किया गिरफ्तार

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के ढालपुर के भुट्टी चौक में लाइन ठीक करते करंट लगने से झुलसे युवक की मौत मामले में बिजली बोर्ड की लापरवाही सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने विद्युत उपमंडल कुल्लू-1 में तैनात जेई और तीन लाइनमैन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इसी के साथ 25 मई को लाइन ठीक करने पोल पर चढ़ा युवक मान सिंह (32) निवासी न्यूली करंट लगने से 95 फीसदी झुलस गया था। तथा उस की मौत हो गयी।

सोलन के नालागढ़ अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया

जानकारी के अनुसार व्यक्ति को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया, लेकिन सोलन के नालागढ़ अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। इस मामले की छानबीन में पुलिस ने हादसे के पीछे बिजली बोर्ड के गिरफ्तार चारों कर्मचारियों की लापरवाही बताई। इसी के साथ पुलिस ने बोर्ड कर्मचारियों ने काम के दौरान बिजली सप्लाई बंद नहीं की थी जिस बजह से व्यक्ति की मौत हो गयी। इस घटना को लेकर लोग बिजली बोर्ड और ठेकेदार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे थे। तथा मामला दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

घटना लापरवाही से हुई (वन मंत्री गोविंद ठाकुर)

इसी के साथ वन मंत्री गोविंद ठाकुर ने भी स्पष्ट किया था कि घटना लापरवाही से हुई है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया कि भुट्टी चौक पर बिजली लाइन ठीक करते करंट से मौत के मामले में बिजली बोर्ड के जेई और 03 लाइनमैन को गिरफ्तार किया है। इसी के साथ उन पर 336, 304 ए के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। इसी के साथ पुलिस मामले में छानबीन कर रही है। तहा जल्द ही मामले के जांच कर के पुरी रिपोर्ट सामने आएगी।

Big news – four arrested including junior engineer arrested in Himachal’s death due to electric shock

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *