बड़ी खबर-महाराष्ट्र से ट्रेन में आ रहे हिमाचल के व्यक्ति की हुई रास्ते में मौत, covid-19 जांच होगी, जानिए पूरी जानकारी

देश भर में लगे क्लफ्यू के कारण महाराष्ट्र के थाने से आ रहे हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के एक युवक की शनिवार को फरीदाबाद में ट्रेन में ही मौत हो गई।प्राप्त जानकारी के अनुसार यह व्यक्ति देहरागोपीपुर का रहने वाला है। इस युवक की कोरोना से मौत होने की आशंका जताई जा रही है। इसलिए जानकारी के मुताबिक व्यक्ति के शव का फरीदाबाद में ही पोस्टमार्टम करने के अलावा कोविड टेस्ट भी होगा।

पीपीई किट में लपेटकर एंबुलेंस से रविवार को देहरा पहुंचाने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा

इसी के साथ डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि शव पीपीई किट में लपेटकर एंबुलेंस से रविवार को देहरा पहुंचाने के बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रयासों से बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को उनके परिजनों के पास पहुंचाने के लिए रेलगाड़ियां लगातार पहुंच रही हैं। साथ ही अभी तक विभिन्न राज्यों से लोग हिमाचल पहुंच चुके है।

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से भी हिमाचल पहुंचे प्रदेशवासी

जानकारी के अनुसार शनिवार को एक और विशेष गाड़ी केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम से 35 यात्रियों को लेकर सुबह 10 बजे पठानकोट रेलवे स्टेशन पर पहुंची है। यह ट्रेन तिरुवनंतपुरम से वीरवार को रवाना हुई थी। एसडीएम सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि शनिवार देर रात एक और विशेष ट्रेन में हिमाचल के 484 यात्रियों को ठाणे महाराष्ट्र से लेकर चक्की बैंक पठानकोट स्टेशन पहुंचेगी। इसी के साथ केरल और महाराष्ट्र कोरोना को लेकर रेड जोन में शामिल हैं। प्रदेश में यह बात भी उठाई जा रही है।

अहमदाबाद से भी पहुंचे हिमाचली

रेड जोन से आने वाले अधिकतर लोग संक्रमित पाए जा रहे है। इसी के साथ अहमदाबाद से शनिवार को शाम 5 बजे चली गाड़ी रविवार दोपहर 1:30 बजे ऊना पहुंचेगी। उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने जानकारी दी कि प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। तथा यहां से सभी यक्तियो को उन के जिलों के लिए रवाना (HRTC) के माध्यम से किया जाएगा।

चेन्नई तथा हैदराबाद में फंसे 377 हिमाचलियों की होगी घर वापसी

हिमाचल में इसी सप्ताह चेन्नई तथा हैदराबाद में फंसे 377 हिमाचलियों को लेकर भी दो विशेष ट्रेनें पठानकोट पहुंची थीं। जहां से उन्हें (HRTC) की बसों से उनके जिलों में बनाए संस्थागत क्वारंटीन केंद्रों में भेजा था। एसडीएम ने बताया कि इस ट्रेन से कांगड़ा जिले के 11, हमीरपुर व कुल्लू के 05,05 बिलासपुर व चंबा का एक-एक, मंडी-शिमला के 08, जबकि ऊना तथा सोलन जिले के 4 लोग आए हैं। इन सभी व्यक्तियों को उन के गंतव्य रवाना कर दिया गया है। जहा से उन्हें संस्थागत क्वारंटीन केन्द्रो में रखा जाएगा तथा क्वारंटीन समय पुराण करने के बाद ही घर भेजा जाएगा।

Big news – Himachal’s person coming in train from Maharashtra died on the way, covid-19 investigation will be done, know full information

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *