बड़ी खबर- अब प्रदेश में तीन मेडिकल कॉलेजों और दो क्षेत्रीय अस्पतालों में भी होंगे कोरोना वायरस टेस्ट

covid care center

देश प्रदेश में फैले कोरोना वायरस ली बजह से प्रदेश में हर कोई परेशान है। हर दिन हिमाचल में कोई ना कोई कोरोना का नया मामला सामने आ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी लिए केंद्र सरकार ने हिमाचल के तीन मेडिकल कॉलेजों और दो क्षेत्रीय अस्पतालों में कोरोना टेस्ट करने को मंजूरी दे दी है। इसी लिए केंद्र की ओर से कोविड-19 की जांच के लिए पांच ट्रू नट मशीनें पहुंच गई हैं।

चम्बा, हमीरपुर, नाहन, और ऊना मेडिकल कॉलेज शामिल

इन्हें मेडिकल कॉलेज चंबा, मेडिकल कॉलेज हमीरपुर, मेडिकल कॉलेज नाहन और क्षेत्रीय अस्पताल ऊना और मंडी में स्थापित किया जा रहा है। इससे इन स्थानों में कोरोना की जांच हो पायेगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने कहा कि इससे कोविड-19 की जांच प्रक्रिया में अब और तेजी आएगी। साथ ही एक साथ बहुत से सैंपलों की जांच की जा सकेगी।

प्रदेश में अभी पांच स्थानों ने कोरोना सैंपल की जांच हो रही

हिमाचल प्रदेश में अभी पांच स्थानों ने कोरोना सैंपल की जांच हो रही है। इसी लिए उन्होंने कहा कि भारत सरकारी की ओर से जारी एडवाइजरी के अनुसार अब कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए लोगों के 10 दिन बाद पुन: जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। यदि वे पिछले तीन दिन से लक्षण रहित हैं और रिपोर्ट निगेटिव पाई जाती है तो उन्हें डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। यदि अगर पॉजिटिव पाए जाते हैं तो उनके और पांच दिन बाद पुन: जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे तथा रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की करवाई की जायेगी।

Big news – now three medical colleges and two regional hospitals will also have corona virus test

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *