बड़ी खबर- नहीं जायेगी पड़ोसी राज्यों में (HRTC) की बसे, प्रदेश में बढ़ते कोरोना केस के बाद लिया फैसला

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद राज्य सरकार ने पड़ोसी राज्यों से परिवहन निगम की बसों में लोगों को लाने पर रोक लगा दी है। प्राप्त जानकरी के अनुसार बीते तीन दिनों में कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ने और एक की मौत के बाद यह फैसला लिया है।

हिमाचल प्रदेश में जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती, तब तक बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को हिमाचल लाने के लिए के लिए बसें नहीं जाएंगी। स्तिथि मोरमल होने के बाद ही बाहरी राज्यों से हिमाचली को लाया जाएगा।

कोटा और चंडीगढ़ से लोगों को हिमाचल लाने के लिए दर्जनों बसें भेजीं थी

हिमाचल परिवहन निगम ने कोटा और चंडीगढ़ से लोगों को हिमाचल लाने के लिए दर्जनों बसें भेजीं। इनमें हजारों लोगों को घर पहुंचाया गया है। अब कोरोना फिर से हिमाचल प्रदेश में पांव पसारने लग गया है। बीते दो दिन पहले सरकार ने बाहरी राज्यों से लोगों को लाने के नए दिशा निर्देश जारी कर दिए थे।

इसमें बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों को बस में पिछले दरवाजे से ही चढ़ने और उतरने का एग्जिट प्लान बनाया गया था। इसी के साथ बस का अगला दरवाजा लॉक रखने, बसों में सीट क्षमता के अनुसार 50 प्रतिशत लोग ही बिठाने के निर्देश भी दिए गए थे।

कोरोना मामले बढ़ने पर सरकार ने बसें भेजने पर फिलहाल रोक लगाई

इसी के दौरान परिचालक को बस की पहली सीट पर बैठने और चालक की सीट को पीछे और आगे वाले दरवाजे से रस्सियां लगाने को कहा है, ताकि चालक के आसपास की सीटों पर कोई व्यक्ति न बैठे, लेकिन अब कोरोना मामले बढ़ने पर सरकार ने बसें भेजने पर फिलहाल रोक लगाई है।

परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने बताया कि जब तक प्रदेश में कोरोना को लेकर स्थिति सामान्य नहीं हो जाती, तब तक पड़ोसी राज्यों में फंसे लोगों को लाने के लिए परिवहन निगम की बसें नहीं भेजी जाएंगी। तथा लोगो को स्तिथि सुधरने तक प्रतीक्षा करनी होगी।

Big news- will not settle in neighboring states (HRTC), decision taken after rising corona case in the state

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *