प्रदेश में बदलते मौसम की बजह से मई में हुई ताजा बर्फबारी, रोहतांग पास से वाहनों की आवाजाही हुई बंद

rohtang pass

हिमाचल प्रदेश में बदलते मौसम की बजह से प्रदेश की ऊंची चोटियों पर मई माह में भी बर्फबारी का दौर जारी है। इसी के साथ बर्फीली वादियों के नजारे देखने लायक हैं। पहाड़ो में ताजा बर्फबारी से एक बार फिर रोहतांग दर्रा वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है। इसी के साथ रोहतांग में 10 सेंटीमीटर, कोकसर में 3 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी हुई है। इसी के साथ बीआरओ की टीम बर्फबारी से बाधित हुए रोहतांग के साथ ग्रांफू-काजा मार्ग की बहाली में जुट गई है।

गुलाबा में रोका गया है वाहनों को

जानकारी के अनुसार लाहौल की तरफ से वाहन भेजे गए हैं। जबकि मनाली से भेजे गए वाहनों को अभी गुलाबा के पास रोक लिया गया है। बीती रात को हुई ताजा बर्फबारी के बाद सुबह के समय रोहतांग दर्रा से वाहनों की आवाजाही रुकी हुई है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला द्वारा जारी किये गए आंकड़ों के अनुसार

हिमाचल प्रदेश में मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने गुरुवार को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बादल बरसने का पूर्वानुमान जताया है। शुक्रवार को पूरे प्रदेश में मौसम साफ रहने के आसार हैं। इसी के साथ ऊना में अधिकतम तापमान सोलन में 27,0, चंबा में 25,7, धर्मशाला में 23,8 शिमला में 21,3, कल्पा में 17,8 और केलांग में 12,2 डिग्री,

34,4, बिलासपुर में 32,5, हमीरपुर में 32,5, कांगड़ा में 31,5, सुंदरनगर में 29,6, नाहन में 29,2, सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी के साथ केलांग में न्यूनतम तापमान 2।3, कल्पा में 4,3 और शिमला में 11,5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम के बदलते इस रुख की बजह से प्रदेश में कई स्थानों में बर्फबारी हुई है।

Fresh snowfall in May due to changing weather in the state, vehicles movement stopped from Rohtang Pass

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *