प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नई दी प्रधानों को महत्वपूर्ण सलाह, प्रदेश में फैले कोरोना वायरस को लेकर दी सुचना

jairam CM himachal

हिमाचल प्रदेश के मुक्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के सभी पंचायत प्रधानों को तथा उन के परिवार के सदस्यों की मदद करनी चाहिए। प्राप्त जानकारी के अनुसार जिनके पास सीमित आवास सुविधा है। ऐसे लोगों को सामुदायिक केंद्रों, पंचायत घर और महिला मंडल भवनों इत्यादि में आइसोलेट की सुविधाएं प्रदान करवाएं। ताकि सामाजिक दूरी सुनिश्चित की जा सके। तथा प्रदेश में इस महामारी को रोका जा सके।

पंचायत प्रतिनिधि कोरोना महामारी के दौरान अहम भूमिका निभा रहे

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पंचायत प्रतिनिधि कोरोना महामारी के दौरान अहम भूमिका निभा रहे हैं। साथ ही हमीरपुर और ऊना के जिला परिषद सदस्यों, पंचायत समिति सदस्यों और पंचायत प्रधानों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग में सीएम ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के चक्र को तोड़ने में पंचायत प्रतिनिधि बेहतर काम कर रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने बहुत से महत्वपूर्ण सूचनाएं पंचायत प्रधानों को दी।

एक लाख हिमाचली वापस आए है अन्य राज्यों से

इसी के साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे लगभग एक लाख हिमाचली वापस आए हैं। और अगले कुछ दिनों में लगभग 55 हजार और लोगों के वापस आने की उम्मीद है। ऐसे में कुछ लोग रेड और ऑरेंज जोन से आ रहे हैं, इसलिए यह जरूरी है कि उन के लिए प्रदेश में उचित स्वास्थ्य जांच हो और उन्हें क्वारंटाइन में रखा जाए।

साथ ही सीएम ने कहा कि पंचायत प्रधानों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे देश के अन्य हिस्सों से अपने क्षेत्रों में पहुंचने वाले लोगों पर नजर रखें। तथा उनकी सही से देखभाल की जाए और सभी प्रकार का जरूरी समान उपलब्ध करवाया जाए।

State Chief Minister Jairam Thakur gave important advice to new princes, gave information about corona virus spread in the state

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *