काँगड़ा के निवासियों को मिली राहत, COVID-19 पॉजिटिव के साथियों की रिपोर्ट आयी नेगेटिव

dc kangra

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के कोरोना पॉजिटिव के संग दिल्ली से आए तीनों लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। इससे जिला कांगड़ा सहित प्रदेश को बहुत बड़ी राहत मिलेगी। वहीं अभी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए परिवार के सभी 18 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है।

इसी के साथ परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल ले लिए गए हैं और उनकी रिपोर्ट शुक्रवार को आने की उम्मीद है। इसी के साथ जोगिंद्रनगर के पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आए प्रदेश के जिला कांगड़ा के सभी व्यक्तियों की रिपोर्ट सामान्य आई है।

कांगड़ा-ऊना जिला के 83 सैंपल की रिपोर्ट भी नेगेटिव

इसी के साथ दूसरी ओर हॉट स्पॉट कांगड़ा-ऊना जिला के 83 सैंपल की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। हालांकि अभी ऊना के 14 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकि है। इसी के साथ काँगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोरोना के 46 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि एक सैंपल फिर से लिया जाएगा। इस से काँगड़ा के निवासियों को थोड़ी राहत मिली है।

इसी के साथ उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड-19 को लेकर विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में सैंपल एकत्रित किए जा रहे हैं। तथा इन की टेस्टिंग सुविधा का भी विस्तारीकरण किया गया।

लॉकडाउन का पूरा पालन करे काँगड़ा उपायुक्त राकेश प्रजापति

राकेश प्रजापति ने कहा कि सभी नागरिकों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए। इसके साथ ही अपने गांव या परिवार में बाहरी क्षेत्रों से आने वाले व्यक्तियों के बारे में तुरंत प्रशासन को सूचित करना चाहिए। ताकि समाज को सुरक्षित रखा जा सकें।

तथा काँगड़ा में साथ ही कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। इसी के साथ उपायुक्त ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि घरों से बेवजह बाहर नहीं निकलें तथा लॉकडाउन का पूरा अनुपालन सुनिश्चित करें।

धर्मशाला में रह रहा तह कोरिया का व्यक्ति

प्राप्त जानकारी के अनुसार धर्मशाला थाना के तहत गमरू क्षेत्र में एक विदेशी व्यक्ति के बिना दस्तावेजों के स्थानीय व्यक्ति के घर में रहने का मामला सामने आया है। यह व्यक्ति कोरिया के एक विदेशी व्यक्ति जिनका पासपोर्ट लॉकडाउन से पहले 13 मार्च तक वैलेड था। मगर यह प्रसाशन को बिना सुचना दिए रह रहा था। इस संबंध में धर्मशाला पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। तथा हर व्यक्ति पर नजर रख रही है। जो अन्य राज्य से हिमाचल आया है।

Relief given to residents of Kangra, negative reports of peers of COVID-19 positive

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *